1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Kabul Airport पर कभी भी हो सकता है Terrorist Attack, US-ब्रिटेन-ऑस्ट्रेलिया ने जारी की चेतावनी

Kabul Airport पर कभी भी हो सकता है Terrorist Attack, US-ब्रिटेन-ऑस्ट्रेलिया ने जारी की चेतावनी

दुनिया के सभी मुल्क अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल से बड़ी संख्या में लोगों को निकाल रहे हैं। इसी बीच अमेरिका, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया ने काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport)  पर आतंकी हमले की चेतावनी (Warning) जारी की है। अपने देश के नागरिकों कहा है कि वह सुरक्षित स्थान पर रहें, क्योंकि काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर आतंकी हमला (Terrorist Attack) होने की आशंका बढ़ गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दुनिया के सभी मुल्क अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल से बड़ी संख्या में लोगों को निकाल रहे हैं। इसी बीच अमेरिका, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया ने काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport)  पर आतंकी हमले की चेतावनी (Warning) जारी की है। अपने देश के नागरिकों कहा है कि वह सुरक्षित स्थान पर रहें, क्योंकि काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर आतंकी हमला (Terrorist Attack) होने की आशंका बढ़ गई है।

पढ़ें :- तालिबानी फरमान से डरी महिला ने कर लिया सुसाइड, शादीशुदा पुरूष के साथ भागने पर सुनाई गई थी पत्थरों से मारने की सजा

ऑस्ट्रेलिया के विदेश विभाग ने अफगानिस्तान में रह रहे अपने निवासियों से कहा गया कि अगर आप काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) के आस-पास हैं, तो किसी सुरक्षित स्थान पर चले जाएंं। वहीं, ब्रिटेन ने भी नागरिकों से कहा है कि वह किसी भी तरह अफगानिस्तान (Afghanistan) छोड़ दें।

बता दें कि अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया उन देशों में शामिल हैं, जो अफगानिस्तान (Afghanistan) से अपने लोगों को निकालने में जुटे हुए हैं। 14 अगस्त के बाद से ही काबुल एयरपोर्ट से रेस्क्यू मिशन (Rescue Mission) चल रहा है, अभी तक हज़ारों लोगों को निकाला जा चुका है।

हालांकि, अब तालिबान (Taliban) की ओर से अमेरिका और नाटो देशों को चेतावनी दी है कि अपने रेस्क्यू मिशन को 31 अगस्त तक पूरा कर लें, इसके बाद किसी को इजाजत नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही तालिबान ने कहा है कि कोई भी अफगान नागरिक अमेरिका के साथ बाहर ना जाए।

बता दें कि काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर पहले भी हालात बिगड़ चुके हैं। कई बार गोलीबारी हुई है और कुछ लोगों की जान भी गई है। अब जब 31 अगस्त नज़दीक है, तो लोगों का काबुल एयरपोर्ट पर आना बढ़ गया है। हज़ारों की संख्या में लोग लगातार एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं और देश छोड़ने की कोशिश में हैं।

पढ़ें :- Balochistan Terrorist Attack: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आतंकियों ने किया हमला, मुख्य न्यायाधीश की हत्या

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...