1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghans protest against Taliban: काबुल में पाकिस्तान विरोधी रैली पर तालिबान ने चलाई गोलियां, कई महिलाएं-बच्चे घायल

Afghans protest against Taliban: काबुल में पाकिस्तान विरोधी रैली पर तालिबान ने चलाई गोलियां, कई महिलाएं-बच्चे घायल

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद पंजशीर की जंग तेज हो गई है। पंजशीर में पाकिस्तान की ता​कतें तालिबान की मदद कर रही है। पाकिस्तान ने खुलकर तालिबान का समर्थन किया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद पंजशीर की जंग तेज हो गई है। पंजशीर में पाकिस्तान की ता​कतें तालिबान की मदद कर रही है। पाकिस्तान ने खुलकर तालिबान का समर्थन किया है। इस बीच पाकिस्तान के खिलाफ काबुल से लेकर वॉशिंगटन कर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

पढ़ें :- Kanhaiya Kumar joined Congress: कन्हैया कुमार बोले-कांग्रेस नहीं बचेगी तो देश नहीं बचेगा
Jai Ho India App Panchang

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, काबुल में मंगलवार को पाकिस्तान(Pakistan) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए तालिबान की तरफ से गोलीबारी की गई है। इस गोलीबारी में कई महिलाओं और बच्चों के जख्मी होने की सूचना है।

स्थानीय मीडिया की तरफ से शेयर किए गए वीडियो में सैकड़ों अफगान पुरुषों और महिलाओं को हाथों में तख्तियां लेकर पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाते हुए और काबुल की सड़कों पर मार्च करते हुए दिखाया गया है। जैसे ही उनका गुस्सा बढ़ा, अफगान प्रदर्शनकारियों ने “आजादी, आजादी” और “पाकिस्तान को मौत”, “ISI को मौत” नारे लगाने शुरू कर दिए। नकाब और बुर्का पहने महिलाएं काबुल की सड़कों पर उतरकर पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगा रही थीं।

 

 

अफगानिस्तान में पाकिस्तान के हस्तक्षेप का कड़ा विरोध् हो रहा है। पाकिस्तान की दखलंदाजी को लेकर अफनिस्तान के नागरिक सड़कों पर उतर गए हैं। दरअसल, पंजशीर की जंग में तालिबान की तरफ से पाकिस्तान के ड्रोन अटैक करने और आईएसआई हेड फैज हामिद के काबुल दौरे से अफगानियों में आक्रोश है. अंतरराष्ट्रीय बिरादरी ने भी इसकी आलोचना की है। अफगानिस्तान के लोग काबुल में जगह-जगह पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

पढ़ें :- Anganwadi Workers Gifts: आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों को स्मार्टफोन का सीएम योगी ने दिया तोहफा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...