#AFGvsWI T20: अफगानिस्तान ने वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज को हराकर जीती सीरीज

afg
#AFGvsWI T20: अफगानिस्तान ने वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज को हराकर जीती सीरीज

लखनऊ। अफगानिस्तान की नईनवेली टीम ने टी20 के वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज (Afghanistan vs West Indies, 3rd T20I) को तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से हराकर ‘बड़ा धमाका’ किया है। सीरीज के अंतर्गत रविवार को लखनऊ के अटलबिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेले गए मैच में अफगानिस्तान ने 29 रन से जीत हासिल की।

Afgvswi T20 Afghanistan Defeated World Champion West Indies To Win The Series :

लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्‍टेडियम में अफगानिस्तान (Afghanistan) ने लगातार दूसरी बार टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और ‘मैन ऑफ द मैच’ गुरबाज की आतिशी पारी (52 गेंदों पर 79 रन) की मदद से 156 रन का स्‍कोर खड़ा किया और होशियारी भरी गेंदबाजी करके वेस्‍टइंडीज को निर्धारित ओवरों में सात विकेट पर 127 रन पर ही रोक दिया। वनडे सीरीज 0-3 से हारने के बाद अफगान टीम पहला टी-20 मैच भी हार गयी थी, मगर उसने जोरदार वापसी करते हुए पहली बार वेस्टइंडीज (West Indies) से टी-20 सीरीज जीत ली। अफगान ऑल राउंडर करीम जनात को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुना गया।   

जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज टीम विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप (Shai Hope) के 52 रन (46 गेंद, तीन चौके और एक छक्का) के बाजवूद 20 ओवर में सात विकेट खोकर 127 रन ही बना पाई। अफगानिस्तान के लिए नवीन उल हक ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए जबकि मुजीब उर रहमान, करीम जनत, गुलबदीन नैब और राशिद खान को एक-एक विकेट हासिल हुआ। टी20 सीरीज के अंतर्गत खेले गए पहले मैच में वेस्टइंडीज ने 30 रन से जीत हासिल की थी जबकि दूसरा टी20 अफगानिस्तान ने 41 और तीसरा टी20 मैच 29 रन से जीता. दोनों टीमों के बीच अब 27 नवंबर से सीरीज का एकमात्र टेसट मैच खेला जाएगा।

 
 

लखनऊ। अफगानिस्तान की नईनवेली टीम ने टी20 के वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज (Afghanistan vs West Indies, 3rd T20I) को तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से हराकर 'बड़ा धमाका' किया है। सीरीज के अंतर्गत रविवार को लखनऊ के अटलबिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेले गए मैच में अफगानिस्तान ने 29 रन से जीत हासिल की। लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्‍टेडियम में अफगानिस्तान (Afghanistan) ने लगातार दूसरी बार टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 'मैन ऑफ द मैच' गुरबाज की आतिशी पारी (52 गेंदों पर 79 रन) की मदद से 156 रन का स्‍कोर खड़ा किया और होशियारी भरी गेंदबाजी करके वेस्‍टइंडीज को निर्धारित ओवरों में सात विकेट पर 127 रन पर ही रोक दिया। वनडे सीरीज 0-3 से हारने के बाद अफगान टीम पहला टी-20 मैच भी हार गयी थी, मगर उसने जोरदार वापसी करते हुए पहली बार वेस्टइंडीज (West Indies) से टी-20 सीरीज जीत ली। अफगान ऑल राउंडर करीम जनात को 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया।    जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज टीम विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप (Shai Hope) के 52 रन (46 गेंद, तीन चौके और एक छक्का) के बाजवूद 20 ओवर में सात विकेट खोकर 127 रन ही बना पाई। अफगानिस्तान के लिए नवीन उल हक ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए जबकि मुजीब उर रहमान, करीम जनत, गुलबदीन नैब और राशिद खान को एक-एक विकेट हासिल हुआ। टी20 सीरीज के अंतर्गत खेले गए पहले मैच में वेस्टइंडीज ने 30 रन से जीत हासिल की थी जबकि दूसरा टी20 अफगानिस्तान ने 41 और तीसरा टी20 मैच 29 रन से जीता. दोनों टीमों के बीच अब 27 नवंबर से सीरीज का एकमात्र टेसट मैच खेला जाएगा।