1. हिन्दी समाचार
  2. इटली में 6 हजार यात्रियों से भरे जहाज में मची अफरा-तफरी, मिले कोरोना वायरस के 2 संदिग्ध

इटली में 6 हजार यात्रियों से भरे जहाज में मची अफरा-तफरी, मिले कोरोना वायरस के 2 संदिग्ध

By रवि तिवारी 
Updated Date

Afra Tafri Caught In A Ship Filled With 6 Thousand Passengers In Italy 2 Suspects Of Corona Virus Found

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) का डर लोगों के दिलों दिमाग में छाया हुआ है। इसके कहर ने दुनिया के कई देशों को अपनी चपेट में ले रखा है। वायरस के डर के कारण करीब 6 हजार लोग इटली (Italy) में फंस गए हैं। बता दें कि स्वास्थ्य अधिकारियों ने जहाज पर मौजूद एक चीनी यात्री में करॉना वायरस के लक्षण होने की जानकारी दी थी। लेकिन जांच के बाद यात्री की रिपोर्ट नेगेटिव मिली।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री के दफ्तर के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित, सीएम योगी ने खुद को किया आइसोलेट

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने करॉना वायरस को ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी घोषित कर दिया है। चीन में करॉना से मरने वालों की संख्या 213 हो चुकी है जबकि 10,000 से ज्यादा लोग इसकी चपेट में है। कोस्टा स्मरैल्डा क्रूज शिप उत्तरी रोम में चिविदवैकिया बंदरगाह पर था।

खबरों के मुताबिक, जहाज पर जिस महिला के संक्रमित होने का संदेह था, उन्होंने हॉन्ग कॉन्ग से क्रूज पकड़ने के लिए फ्लाइट ली थी। जहाज पर सवार होने के बाद उन्हें बुखार हो गया। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि रोम के स्पालैंजा अस्पताल में उनका सैंपल लिया गया, जिसे करॉना के विशेषज्ञ डॉक्टरों ने जांचा और रिपोर्ट को निगेटिव करार दिया।

चिविदवैकिया के मेयर ने अधिकारियों से कहा था कि जब तक मेडिकल टेस्ट न हो जाए, लोगों को जहाज से उतरने से रोकें। लेकिन गुरुवार को यात्रियों ने जहाज से उतरना शुरू कर दिया।

बता दें कि इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेपे कान्ते ने देश में करॉना वायरस के दो मामलों की पुष्टि की थी। ये दोनों मामले चीन से आए दो टूरिस्ट के थे और इसके बाद चीन व इटली के बीच सभी फ्लाइट्स को रोक दिया गया।  

पढ़ें :- ब्रैडपीट को भाया था भारत का ये प्राचीन शहर, पसंद आई थी साउथ से लेकर नार्थ तक की सभ्यता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...