1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. आफताब को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया, हड्डियों का DNA श्रद्धा के पिता से हुआ मैच

आफताब को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया, हड्डियों का DNA श्रद्धा के पिता से हुआ मैच

‘श्रद्धा मर्डर केस’ (Shraddha Murder Case) के आरोपी आफताब को शनिवार को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। इस फैसले से पहले पुलिस उसे लेकर अंबेडकर अस्पताल (Ambedkar Hospital) गई थी। यहीं से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये उसकी कोर्ट मे पेशी हुई। वह आज तिहाड़ जेल पहुंच जाएगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। ‘श्रद्धा मर्डर केस’ (Shraddha Murder Case) के आरोपी आफताब को शनिवार को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। इस फैसले से पहले पुलिस उसे लेकर अंबेडकर अस्पताल (Ambedkar Hospital) गई थी। यहीं से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये उसकी कोर्ट मे पेशी हुई। वह आज तिहाड़ जेल पहुंच जाएगा। स्पेशल पुलिस कमिश्नर (कानून-व्यवस्था) सगरप्रीत हुडा ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने मजिस्ट्रेट से अपील की थी कि इस मामले में कोर्ट अंबेडकर अस्पताल (Ambedkar Hospital)  में ही लगाई जाए।

पढ़ें :- Gautam Adani Networth: गौतम अडानी को लगा बड़ा झटका, अरबपतियों की लिस्ट में हुए पीछे, इस रिपोर्ट ने बढ़ाई उनकी मुसीबत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रद्धा की हत्या के बाद आरोपी आफताब ने डेटिंग एप बम्बल के जरिए एक और लड़की को अपने घर पर बुलाया था। दिल्ली पुलिस ने उस लड़की की पहचान कर ली है। लड़की पेशे से एक डॉक्टर है। पुलिस के मुताबिक वह साइकॉलजिस्ट भी है।

दूसरी तरफ आफताब को कोर्ट ने 13 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले आफताब को अंबेडकर अस्पताल (Ambedkar Hospital)  ले जाया गया था। अस्पताल से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिल्ली के एक अदालत में उसकी पेशी की गई थी। स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर सगरप्रीत हुडा ने दिल्ली पुलिस ने मजिस्ट्रेट से अपील की थी कि आरोपी की पेशी अस्पताल से ही लगाई जाए।

जंगल से मिली हड्डियां श्रद्धा की ही

श्रद्धा मर्डर केस (Shraddha Murder Case)  में आफताब के खिलाफ अहम सबूत मिला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फॉरेंसिक जांच में पता चला है कि जंगल से मिली हड्डियां श्रद्धा की ही हैं। उनका DNA श्रद्धा के पिता से मैच हो गया है। अब पुलिस को रिपोर्ट्स का इंतजार है। स्पेशल CP (लॉ एंड ऑर्डर) सागर प्रीत हुड्डा ने कहा कि अभी तक DNA टेस्ट रिपोर्ट (पीड़ित के पार्ट्स की) नहीं मिली है।

पढ़ें :- IND vs NZ T20 Match : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 29 जनवरी को इकाना स्टेडियम में खेले जाने मैच की तैयारियों का जायजा लेने पहुंची मण्डलायुक्त डॉ. रोशन जैकब

इधर, श्रद्धा के पिता विकास वॉल्कर ने CBI जांच की मांग की है। एक न्यूज चैनल के साथ इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि आफताब अभी भी पुलिस को गुमराह कर रहा है और इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए। वो श्रद्धा को लगातार ब्लैकमेल करता रहा उसे डरा धमका कर रखता था। श्रद्धा को साफ शब्दों में कहता था कि वो उसे मार डालेगा।

आफताब का परिवार भी हत्या में शामिल

उन्होंने कहा कि आफताब का परिवार भी इसमें शामिल है। आफताब के माता-पिता उसकी हरकतों के बारे में जानते थे। वो जानते थे कि आफताब श्रद्धा के साथ मारपीट करता है। उन्हें मुझे इस बात की जानकारी देनी चाहिए थी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। उन्होंने दावे के साथ कहा कि आफताब का परिवार भी इस हत्या में शामिल है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...