एक अप्रैल से SBI ATM लेनदेन होगा महंगा, 5 से ज्यादा कैश निकासी पर पड़ेगा शुल्क

After 5 Yrs Sbi To Charge For Breach Of Min Balance From First April

लखनऊ। भारतीय स्टेट बैंक ने पाँच सालों के बाद खाते में न्यूनतम राशि न होने पर जुर्माना लेने का निर्णय लिया है। इस निर्णय के साथ बैंक ने एटीएम सहित अन्य सेवाओं के शुल्क में भी बदलाव किया है। आपको बता देन कि ये जुर्माना 1 अप्रैल से लागू किया जाएगा।




बैंक ने महीने में तीन से चार बार बचत खाताधारकों को बिना शुल्क के नकद लेनदेन की अनुमति दी है। हालांकि इसके बाद प्रत्येक लेनदेन पर 50 रुपये का शुल्क तथा सेवाकर ग्राहकों को देना होगा। एसबीआई के संशोधन शुल्कों की लिस्ट के अनुसार खाते में मासिक औसत बकाया रखने में नाकाम रखने पर लगभग 100 रुपये तक जुर्माना लगाया जा सकता है साथ ही सेवाकर भी देय होगा।




एसबीआई ग्राहकों द्वारा एक महीने में अन्य बैंको के एटीएम से तीन बार से अधिक लेन-देन पर 20 रुपये का शुल्क देना होगा। एसबीआई के खुद के एटीएम से पांच से ज्यादा लेन-देन पर 10 रुपये शुल्क लिया जाएगा।

लखनऊ। भारतीय स्टेट बैंक ने पाँच सालों के बाद खाते में न्यूनतम राशि न होने पर जुर्माना लेने का निर्णय लिया है। इस निर्णय के साथ बैंक ने एटीएम सहित अन्य सेवाओं के शुल्क में भी बदलाव किया है। आपको बता देन कि ये जुर्माना 1 अप्रैल से लागू किया जाएगा। बैंक ने महीने में तीन से चार बार बचत खाताधारकों को बिना शुल्क के नकद लेनदेन की अनुमति दी है। हालांकि इसके बाद प्रत्येक लेनदेन पर 50 रुपये का…