1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. जाने आखिर क्यों करोड़ो की कीमत होने के बावजूद भी कोई इन घरो को एक रूपये में भी नहीं खरीदना चाहता

जाने आखिर क्यों करोड़ो की कीमत होने के बावजूद भी कोई इन घरो को एक रूपये में भी नहीं खरीदना चाहता

After All Despite The Value Of Crores No One Wants To Buy These Houses Even For One Rupee

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: कहते है कि इंसान को जो सुकून अपने घर में मिलता है वो कही और नहीं मिलता. यही वजह है कि इस दुनिया में खुद का घर लेने का सपना हर इंसान ही देखता है. अब जाहिर सी बात है कि घर एक ऐसी जगह है जहाँ इंसान अपना ज्यादातर समय अपने परिवार के साथ व्यतीत करता है और अपने जीवन की कई खुशियां अपने घर में मनाता है. ऐसे में एक खूबसूरत घर का चुनाव करना आसान काम नहीं है. वैसे आज हम भी आपको कुछ खास घरो से रूबरू करवाने जा रहे है.

पढ़ें :- जब दो सांपों के बीच हुई जबरदस्त लड़ाई, देखने वालों के कांप गए रोगटे... VIDEO

जी हां कुछ ऐसे घर जिनकी कीमत तो करोड़ो में है, लेकिन इसके बावजूद भी कोई व्यक्ति इन घरो को एक रूपये में भी नहीं लेना चाहता. अब आप भी सोच रहे होंगे कि अगर इन घरो की कीमत करोड़ो में है, तो यक़ीनन ये घर काफी खूबसूरत और आलीशान भी होंगे, लेकिन फिर भी इन्हे कोई क्यों नहीं खरीदना चाहता. बरहलाल इसके पीछे की वजह आज हम आपको बताएंगे और हमें यकीन है कि वजह जान कर आप भी हक्के बक्के रह जायेंगे. तो चलिए अब आपको इन घरो के बारे में विस्तार से बताते है.

१. आइकन घर.. बता दे कि इस लिस्ट में सबसे पहले आइकन घर शामिल है. जो बाहर से देखने पर ही बेहद खूबसूरत लगता है. मगर अफ़सोस कि इस घर के साथ एक बेहद ही दुखद घटना जुडी हुई है. दरअसल कई साल पहले एक मासूम बच्चे ने इसी घर में अपने माता पिता का खून अपनी आँखों के सामने होते हुए देखा था और यह घटना आज भी लोगो के दिलो में बसी हुई है. बता दे कि इसी खतरनाक घटना के कारण कोई व्यक्ति इस खूबसूरत घर को नहीं खरीदना चाहता.

२. खौफनाक घर.. यकीनन इस घर का नाम सुन कर ही लोग भाग जाते होंगे. हालांकि इस घर में न तो कभी किसी व्यक्ति की मौत हुई है और न ही कभी कोई भूत देखा गया है. मगर इसके बावजूद भी इस घर का नाम इतना अजीब रखा गया है. केवल इतना ही नहीं इसके इलावा यह घर शहर की सबसे अच्छी जगह पर मौजूद है, लेकिन फिर भी लोग इसे लेने से कतराते है. दरअसल इसकी वजह घर का डरावना डेकोरेशन है. बता दे कि इसे बाहर से देखने पर ही यह काफी खौफनाक लगता है और यही वजह है कि लोग इस घर को खरीदने से डरते है.

३. द वॉचर घर.. गौरतलब है कि इस घर को सबसे पहले जिस परिवार ने खरीदा था, उन्हें ये नहीं मालूम था कि उनके साथ क्या होने वाला है. जी हां जो परिवार इस घर में रहता था, उन्हें अचानक ही कई सारी चिट्ठियां मिलने लगी. जिसमे काफी डरावनी बातें लिखी हुई थी. ऐसे में वो परिवार काफी डर गया और इस घर को छोड़ कर चला गया. बता दे कि इस घटना के बाद से ही हर कोई इस घर को खरीदने से डरता है.

पढ़ें :- तेंदुआ ने Porcupine पर किया अचानक Attack, हुई ऐसी हालत देख दंग रह गए लोग... देखें video

४. अन स्टॉरेट हवेली.. गौरतलब है कि एक व्यक्ति ने साल 1879 में अपनी शादी के बाद इस घर को बनवाया था. बता दे कि जब वह इस घर में रहने के लिए आया, तब उसे इस घर में लाल बालो वाली एक बूढी औरत दिखाई देती थी. इसके इलावा कुछ लोगो ने इस घर के बाथरूम में भी आत्मा को देखने का दावा किया है. बस इस घटना के बाद से ही वह व्यक्ति इस घर को छोड़ कर चला गया था और तब से अब तक इस घर को कोई व्यक्ति एक रूपये में भी नहीं खरीदना चाहता.

५. रिचमंड हवेली.. बता दे कि यह घर बाहर से देखने पर काफी सुंदर लगता है और इसकी कीमत करीब आठ करोड़ रूपये है. हालांकि इस घर के अंदर का नजारा काफी डरावना है. जी हां घर के अंदर लोगो को डरावने पुतले दिखाई देते है. इन्ही पुतलो को देख कर लोगो को अजीब सी बेचैनी महसूस होती है.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...