1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday Special: आखिर क्यों Amitabh Bachchan बर्थडे पर नहीं काटते CAKE, वजह उड़ा देगी होश…

Birthday Special: आखिर क्यों Amitabh Bachchan बर्थडे पर नहीं काटते CAKE, वजह उड़ा देगी होश…

बॉलीवुड शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आज अपना 79 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं। 52 सालों से बाॅलीवुड इंडस्ट्री पर राज करने वाले महानायक के करोड़ो फैंस है। आपको जान कर हैरानी होगी कि बिग बी ट्विटर पर पीएम मोदी के बाद सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सेलिब्रिटी है। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का जन्म 11 अक्तूबर 1942 प्रयागराज (इलाहाबाद) में हुआ था। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

 Birthday Special: बॉलीवुड शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आज अपना 79 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं। 52 सालों से बाॅलीवुड इंडस्ट्री पर राज करने वाले महानायक के करोड़ो फैंस है। आपको जान कर हैरानी होगी कि बिग बी ट्विटर पर पीएम मोदी के बाद सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सेलिब्रिटी है। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का जन्म 11 अक्तूबर 1942 प्रयागराज (इलाहाबाद) में हुआ था।

पढ़ें :- KRK को प्रमोट कर बुरा फंसे Amitabh Bachchan, फैंस पूछने लगे ऐसे सवाल

बर्थडे हो और केक न हो तो बर्थडे पार्टी अधूरी लगती है लेकिन क्या आप जानते हैं। बिग बी अपने जन्मदिन पर कभी केक नहीं काटते कुछ खबरों के अनुसार ऐसा कहा गया कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को केक काटना बिल्कुल पसंद नहीं है।

जिस वजह से कई सालों से बिग बी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)  अपने जन्मदिन पर केक नही काटते। लेकिन एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया कि आखिर वो सालों से अपने जन्मदिन पर केक कट सेरेमनी क्यों नहीं रखते।

केक काटने को बताया अजीब प्रथा

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने केक काटने की अजीब प्रथा में होने वाली प्रक्रिया को बताया था। अभिनेता अमिताभ बच्चन के अनुसार केक पर कैंडिल लगे होते जिसे हम अपने मुँह से फूंककर अपने बीते वर्षों की खुशी मनाते हैं। उसके बाद एक कत्लनुमा चाकू से केक काटा जाता है।

जिसका जन्मदिन से ताल्लुक बिल्कुल समझ नहीं आता । इसके अलावा आजकल केक काटने के बाद मुंह पर पोतने की प्रथा तो बिल्कुल ही नहीं समझ आती, और न ही उन्हें ये प्रथा पंसद है। जिस वजह से कई सालों से अमिताभ बच्चन ने अपने जन्मदिन पर केक काटवाने पर रोक लगा रखी है।

उन्हें पारंपरिक रूप से ही जन्मदिन मनाना पसंद है। यहां तक कि बिग बी अभिनेता अमिताभ बच्चन अपनी पोती आराध्य के जन्मदिन पर भी सबसे पहले पूजा पाठ कराते हैं। बिग बी की ये सोच आज के बदलते वक्त में एक मिसाल है कि इतने बङे सेलिब्रिटी होने के बावजूद भी बिग बी कभी वेस्टन कल्चर में ढलते नजर नही आए। अमिताभ बच्चन इस वक्त टीवी के नंबर वन शो ‘कौन बनेगा करोङपति’ को होस्ट कर रहे हैं।

होस्ट करते वक्त शुद्ध हिंदी का इस प्रकार इस्तेमाल करते हैं, जो सीधा दर्शकों के दिल पर घर कर जाती है। अमिताभ बच्चन हमेशा से ही भारतीय संस्कृति और सभ्यता को बढावा देते रहे। वो हमेशा धार्मिक स्थलों पर भी काफी नजर आते हैं। वही अमिताभ बच्चन को अपने पिता की लिखी कविताएँ पढना भी बहुत पसंद है।

पढ़ें :- Dharmendra-Amitabh ने लोगों को कुछ इस तरह से सूर्य ग्रहण से बचाया, जाने ये पुराना किस्सा

वो रोजाना एक न एक कविता जरुर पढते हैं। और लाइन ज्यादा अच्छी लगने पर ट्विटर के जरिए अपने फैन्स के साथ शेयर भी करते हैं। अभिनेता अमिताभ बच्चन ने पिछले साल की हिट फिल्म पिंक मे भी अहम भूमिका निभाई थी। वही उसकी अपकमिंग फिल्म ‘102’ नाॅटआउट में अमिताभ बच्चन लंबे वक्त के बाद ऋषि कपूर के साथ नजर आने वाले हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...