1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. आखिर क्यो मतलब नहीं रखते महेन्द्र सिंह धोनी अपने बड़े भाई से जाने पूरी वजह

आखिर क्यो मतलब नहीं रखते महेन्द्र सिंह धोनी अपने बड़े भाई से जाने पूरी वजह

दोस्तो क्या आप जानते हैं कि आज तक भारत के सबसे स्कसेज फूल कैप्टन में से एक कैप्टन कुल महेन्द्र सिंह धोनी के बड़े भाई आज किय हाल में हैं। महेन्द्र सिंह धोनी अपनी लाइफ में काफी सफलता हासिल कि है ये सबको पता है

By प्रिया सिंह 
Updated Date

दोस्तो क्या आप जानते हैं कि आज तक भारत के सबसे स्कसेज फूल कैप्टन में से एक कैप्टन कुल महेन्द्र सिंह धोनी के बड़े भाई आज किय हाल में हैं। महेन्द्र सिंह धोनी अपनी लाइफ में काफी सफलता हासिल कि है ये सबको पता है लेकिन क्या आप को पता है इसके भाई कितनी साधारण लाइफ जीते हैं। तो इसे आप क्या कहगें। ये भाइयों की बिच की खुद्दारी या इग्नोरेस आज हम आप को बताएंगे कि क्या है असली वजह।

पढ़ें :- FIFA World Cup 2022 : फुटबॉल विश्व कप में बड़ा हादसा, खेल गांव के नजदीक लगी भीषण आग

महेन्द्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में देश को दो बार वल्डकप जिताया है।महेन्द्र सिंह धोनी आज किसी भी प्रकार के परिचय के मुहताज नही हैं। यह और बात है अब वह इन्डरनेशनल क्रिकेट नहीं खेलते हैं। चलिए अब हम जानते है इनके बड़े भाई नरेंद्र धोनी के बारे में। नरेंद्र सिंह धोनी पेशे से राज मिस्त्री है लोगों का घर बनाते है और यहमहेंद्र सिंह धोनी से लगभग 10 साल बड़े हैं। इसके अलावा यह राजनीतिज्ञ भी हैं। और राची में रहते है पहले यह बिजेपी पार्टी के हिस्सा थे लेकिन कुछ सालें बाद वह सपा से जुड़ गए ।

नरेंद्र सिंह धोनी का जन्म 1 अक्टुबर 1971 में हुआ था साल 2007 में उन्होंने शादी की उनके अभी दो बच्चे हैं। नरेंद्र सिंह धोनी महेंद्र सिंह धोनी के बड़े भाई हैं जिनके बीच 10 साल का फासला है । नरेंद्र सिंह एक पॉलीटिशियन है जो रांची में रहते हैं । नरेंद्र पहली बीजेपी पार्टी का हिस्सा थे लेकिन 2013 में वह समाजवादी पार्टी से जुड़ गए ।

22 अक्टूबर 1971 में जन्मे नरेंद्र सिंह ने 2007 में शादी की और आज उनके दो बच्चे हैं। शुरुआती दिनों में वह अपने छोटे भाई महेंद्र सिंह के साथ ही रहते थे लेकिन बाद में कुछ कारणों से अपने परिवार से अलग रहने लगे । आपको बता दें कि महेंद्र सिंह की तरह उनके भाई नरेंद्र सिंह को भी खेल में रुचि रही है और उन्हें फुटबॉल खेलना बेहद ही ज्यादा पसंद है। महेंद्र सिंह आज एक सुपरस्टार है और ऐसो आराम की जिंदगी जीते हैं लेकिन उनके भाई नरेंद्र एक आम आदमी की तरह अपना जीवन बिता रहे हैं ।

कई सारे लोगों ने जब उनसे धोनी की बायोपिक में उनका जिक्र ना होने पर सवाल उठाया तो नरेंद्र ने इसका जवाब यह कह कर दिया कि, धोनी के जीवन में उनका ज्यादा योगदान नहीं रहा है ऐसे में फिल्म में उनके होने या ना होने से ज्यादा फर्क नहीं पड़ना चाहिए और वैसे भी यह फिल्म महेंद्र सिंह धोनी के बारे में है ना कि नरेंद्र सिंह धोनी के बारे में ।

पढ़ें :- T20 World Cup 2022 में हार के बाद BCCI फुल एक्शन में,अब इस दिग्गज की टीम इंडिया से छुट्टी!

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...