संयुक्त राष्ट्र मे उपेक्षित होने के बाद पाकिस्तान अब दूतावासों में खोलेगा कश्मीर सेल और डेस्क

j and k cell
संयुक्त राष्ट्र मे उपेक्षित होने के बाद पाकिस्तान अब दुतावासों में खोलेगा कश्मीर सेल और डेस्क

नई दिल्ली। कश्मीर मसले को लेकर संयुक्त राष्ट्र में मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान अब सभी दूतावासों में कश्मीर सेल एवं डेस्क खोलेगा। संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे पर क्लोज डोर मीटिंग में अपेक्षित परिणाम नहीं मिलने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ये फैसला लिया है। बता दें कि भारत ने जम्मू एवं कश्मीर के विशेष दर्ज को समाप्त करके उसे केन्द्र शासित प्रदेश घोषित कर दिया। इस फैसले के बाद से ही पाकिस्तान बौखला गया है।

After Being Neglected In The United Nations Pakistan Will Now Open Kashmir Cell And Desk In Afflictions :

बता दें कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कश्मीर मुद्दे पर उच्चस्तरीय बैठक की। जिसके बाद उन्होने कहा कि कश्मीर पर स्पेशल सेल के जरिए भविष्य की रणनीति तय की जाएगी। आईएसपीआर के डीजी मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कश्मीर मुद्दे पर उच्चस्तरीय बैठक के बाद मीडिया से कुरैशी के हवाले से कहा कि कश्मीर मुद्दे से दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए भारत के किसी भी हमले का जवाब देने के लिए पाकिस्तान और सेना तैयार है।

संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे पर अनौपचारिक विमर्श के बारे में कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में वह हासिल किया, जिससे भारत स्तब्ध होगा। उन्होंने कहा, “कश्मीर मुद्दा एक ऐसे मंच पर उठाया गया, जिसके ऊपर इस विवाद को हल करने की जिम्मेदारी है।”

नई दिल्ली। कश्मीर मसले को लेकर संयुक्त राष्ट्र में मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान अब सभी दूतावासों में कश्मीर सेल एवं डेस्क खोलेगा। संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे पर क्लोज डोर मीटिंग में अपेक्षित परिणाम नहीं मिलने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ये फैसला लिया है। बता दें कि भारत ने जम्मू एवं कश्मीर के विशेष दर्ज को समाप्त करके उसे केन्द्र शासित प्रदेश घोषित कर दिया। इस फैसले के बाद से ही पाकिस्तान बौखला गया है। बता दें कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कश्मीर मुद्दे पर उच्चस्तरीय बैठक की। जिसके बाद उन्होने कहा कि कश्मीर पर स्पेशल सेल के जरिए भविष्य की रणनीति तय की जाएगी। आईएसपीआर के डीजी मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कश्मीर मुद्दे पर उच्चस्तरीय बैठक के बाद मीडिया से कुरैशी के हवाले से कहा कि कश्मीर मुद्दे से दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए भारत के किसी भी हमले का जवाब देने के लिए पाकिस्तान और सेना तैयार है। संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे पर अनौपचारिक विमर्श के बारे में कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में वह हासिल किया, जिससे भारत स्तब्ध होगा। उन्होंने कहा, “कश्मीर मुद्दा एक ऐसे मंच पर उठाया गया, जिसके ऊपर इस विवाद को हल करने की जिम्मेदारी है।”