1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. धोनी को गेंदबाजी कर के लगा उनको बल्लेबाजी ही नहीं आती है, जानें किसने कहा ऐसा

धोनी को गेंदबाजी कर के लगा उनको बल्लेबाजी ही नहीं आती है, जानें किसने कहा ऐसा

धौनी के साथ सीएसके टीम का हिस्सा रह चुके साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया ने अपना अनुभव साझा किया है। इस प्रोटियाज गेंदबाज ने बताया कि उनको जब टीम में शामिल किया गया और पहली बार नेट्स में धौनी के सामने गेंदबाजी का मौका मिला तो कैसा महसूस हुआ।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। धौनी के साथ सीएसके टीम का हिस्सा रह चुके साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया ने अपना अनुभव साझा किया है। इस प्रोटियाज गेंदबाज ने बताया कि उनको जब टीम में शामिल किया गया और पहली बार नेट्स में धौनी के सामने गेंदबाजी का मौका मिला तो कैसा महसूस हुआ। नॉर्खिया ने बताया कि वह उस वक्त कम उम्र के थे और टीम में नए भी।

पढ़ें :- T20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में दिखा किंग विराट कोहली का जलवा, केरल से लेकर मेलबर्न तक छाए

इसी वजह से धौनी ने उनके साथ बहुत ही सहज व्यवहार किया। उनकी गेंद पर ज्यादा आक्रामक शॉट नहीं लगाए, बल्कि ऐसे खेला मानो बल्लेबाजी ही नहीं आती हो। मुझे याद है नेट्स में एमएस धौनी को गेंदबाजी कर रहा था। उनको देखकर ऐसा लग नहीं रहा था कि वह ईमानदारी से बल्लेबाजी कर रहे हों। उन्होंने खड़े-खड़े कुछ शॉट लगाए ना कि वैसे पैरों का इस्तेमाल करके जैसा कि वो करते थे।

इसके बाद वह बहुत ही बेहतरीन इंसान नजर आए, हर किसी के साथ वह वैसे ही थे, बिना उनके यह अहसास दिए के वो क्या हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को दुनिया के बेहतरीन फिनिशर में गिना जाता है। इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करने वाले इस धुरंधर का लोहा सभी मानते हैं। उनका सहज स्वभाव युवाओँ को बहुत ज्यादा प्रेरित करता है।

 

पढ़ें :- दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज से बाहर हुए शमी, इस खिलाड़ी को मिला मौका
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...