1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. दिल्ली के बाद राजस्थान कोर्ट में वकीलों ने पुलिस को बनाया निशाना

दिल्ली के बाद राजस्थान कोर्ट में वकीलों ने पुलिस को बनाया निशाना

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पुलिस और अधिवक्ताओं के बीच चल रहे विवाद के बीच, वकीलों ने बुधवार को राजस्थान के अलवर जिले की एक अदालत में हरियाणा पुलिस के एक हेड-कांस्टेबल और राजस्थान पुलिस के तीन कर्मियों को कथित तौर पर पीट दिया। अलवर के पुलिस अधीक्षक पारिस देशमुख ने बताया कि एक महिला सहित चार पुलिसकर्मियों की पिटाई के मामले में अलवर के दो पुलिस थानों में चार मामले दर्ज किए गए हैं।

साथ ही उनका कहना ये भी है कि वकीलों ने राजस्थान पुलिस की एक महिला कांस्टेबल और दो पुरुष कांस्टेबलों तथा हरियाणा पुलिस के एक हेड-कांस्टेबल की पिटाई कर दी। पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी कर रहे थे लेकिन वकीलों ने उन्हें पीट दिया। इस संबंध में चार मामले दर्ज किये गए हैं।

इसके अलावा कोतवाली थानाधिकारी अध्यात्म गौतम ने बताया कि वकील कह रहे थे कि वे दिल्ली के वकीलों के समर्थन में हड़ताल पर हैं और उन्होंने अदालत परिसर में पुलिसकर्मियों की पिटाई कर दी। कोतवाली पुलिस थाने में तीन मामले दर्ज किए गए हैं और एक मामला महिला पुलिस थाने में दर्ज किया गया है। इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

बता दें, राजस्थान पुलिस सेवा अधिकारी (आरपीएस) एसोसिएशन ने बुधवार सुबह जयपुर में एक बैठक कर दिल्ली की तीस हजारी अदालत की घटना की निंदा की है। एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रघुवीर सैनी ने कहा कि दिल्ली के तीस हजारी अदालत परिसर में पुलिस-वकील विवाद के दौरान पुलिसकर्मियों की पिटाई की गई और सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाया गया जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...