1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी किया क्रिकेट को अलविदा, कहा थैंक यू इंडिया, जय हिन्द!’

धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी किया क्रिकेट को अलविदा, कहा थैंक यू इंडिया, जय हिन्द!’

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ ऑलराउंडर और बेहतरीन खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया। आईपीएल के 13वें सीजन से ठीक पहले दोनों खिलाड़ियों को यूं अचानक इस खेल को अलविदा कह जाना काफी कुछ कहता है। माही जहां विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से मैदान पर नजर नहीं आए थे तो रैना भी लंबे वक्त से टीम इंडिया में वापसी के लिए संघर्ष कर रहे थे।

थैंक यू इंडिया, जय हिन्द!’

धोनी के रिटायरमेंट के बाद रैना ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा है कि वो भी इस यात्रा में शामिल हो रहे है। चेन्नई सुपरकिंग्स के फैंस के बीच ‘चिन्ना थाला’ के नाम से मशहूर रैना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है।

इस फोटो का कैप्शन दिया, ‘माही आपके साथ खेलना अच्छा था। पूरे दिल से गर्व के साथ, मैं आपकी इस यात्रा में शामिल होना चाहता हूं। थैंक यू इंडिया, जय हिन्द!’

21 अगस्त को यूएई के लिए रवाना होगी टीम

महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना दोनों आईपील में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए दम दिखाते नजर आएंगे। टीम 21 अगस्त को यूएई के लिए रवाना होगी। अपने करियर में 18 टेस्ट, 226 एकदिवसीय मैच और 78 टी-20 इंटरनेशनल खेलने वाले रैना का करियर शानदार रहा। टेस्ट में जहां उन्होंने एक शतक के साथ 768 रन बनाए तो वन-डे में पांच शतक के साथ 5615 रन जोड़े। गाजियाबद से आने वाले इस खिलाड़ी के नाम एक शतक के साथ 1605 रन हैं।

सचिन तेंदुलकर ने सुरेश रैना के संन्यास लेने के बाद उनको भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है।

महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना के रिटायरमेंट के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के दोनों पूर्व क्रिकेटर गले लगते हुए दिखाई दे रहे हैं।

वहीं इरफान पठाने ने भी सुरैश रैना के रिटायरमेंट के बाद अपना भावनाएं व्यक्त की है।

विराट कोहली ने भी अपने अंदाज में सुरेश रैना को भविष्य के लिए बधाई दी है।

क्रिकेट करियर

अपने क्रिकेट करियर में सुरेश रैना ने 18 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने एक शतक के साथ 768 रन बनाए है। इसके अलावा उन्होंने टीम इंडिया के लिए 226 एकदिवसीय मैच खेले हैं। इनमें रैना के नाम 5 शतक दर्ज है। रैना ने ओडीआई क्रिकेट में 5615 रन बनाए हैं। इसके अलावा रैना ने 78 टी-20 मुकाबलों में भारत के लिए 1604 रन बनाए हैं। इनमें एक शतक भी शामिल है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...