1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. Dilip Kumar के बाद इंडस्ट्री ने फिर खोया एक दिग्गज सितारा, ‘Iron Man’ के पिता का हुआ निधन

Dilip Kumar के बाद इंडस्ट्री ने फिर खोया एक दिग्गज सितारा, ‘Iron Man’ के पिता का हुआ निधन

पूरी दुनिया में 'आयरन मैन' के नाम से मशहूर हॉलिवुड सुपरस्टार रॉबर्ट डाउनी जूनियर के पिता रॉबर्ट डाउनी सीनियर का 85 साल के उम्र में निधन हो गया है। रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पिता के निधन की खबर फैन्स के साथ शेयर की है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में ‘आयरन मैन’ के नाम से मशहूर हॉलिवुड सुपरस्टार रॉबर्ट डाउनी जूनियर के पिता रॉबर्ट डाउनी सीनियर का 85 साल के उम्र में निधन हो गया है। रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पिता के निधन की खबर फैन्स के साथ शेयर की है।

पढ़ें :- Dilip Kumar के बाद फिल्म इंडस्ट्री ने खोया एक और सितारा, एक्ट्रेस जयंती का हुआ निधन

उन्‍होंने बताया कि उनके पिता का मंगलवार देर रात उस वक्‍त निधन हो गया, जब वह न्‍यूयॉर्क स्‍थ‍ित अपने घर में सो रहे थे। वह बीते कुछ साल से पार्किंसन बीमारी से पीड़ित थें।

ऐक्टर ने अपने पिता की एक मोनोक्रोम तस्वीर शेयर की है, RDJ ने लिखा, ‘बॉब डी. सीनियर 1936-2021। पिछली रात पिताजी पार्किंसन की कहर को सहने के बाद नींद में ही शांति से गुजर गए। वह बहुत ही आशावादी थे। रोजमेरी रॉजर्स डाउनी, आप एक महात्मा थे।

आप हमारी यादों और प्रार्थनाओं में साथ हैं। ‘रॉबर्ट डाउनी सीनियर का जन्म न्‍यूयॉर्क शहर में हुआ था। पहले उनका नाम रॉबर्ट एलियास जूनियर था। वह सेना में भर्ती होना चाहते थे, इसलिए उन्होंने अपना नाम बदलकर अपने सौतेले पिता का नाम रख लिया था। सेना में कुछ दिन काम करने के बाद वह अपनी बहन के साथ न्‍यूयॉर्क में रहने लगे। जहां उन्होंने फिल्म मेकिंग में अपना हाथ आजमाया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...