1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद ओला पुरानी कारों को ऑनलाइन बेचना चाहती है

इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद ओला पुरानी कारों को ऑनलाइन बेचना चाहती है

अगर किसी के पास बेचने के लिए कार है, तो वे ऐसा करने के लिए ओला के प्लेटफॉर्म का उपयोग कर सकते हैं। ओला ने यह सुनिश्चित करने की योजना बनाई है कि कारें बेची जाने से पहले अच्छी स्थिति में हों।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

अगर किसी के पास बेचने के लिए कार है, तो वे ऐसा करने के लिए ओला के प्लेटफॉर्म का उपयोग कर सकते हैं। ओला ने यह सुनिश्चित करने की योजना बनाई है कि कारें बेची जाने से पहले अच्छी स्थिति में हों।

पढ़ें :- अगले महीने आ रही है टाटा और मारुति की ये दो CNG कारें, शानदार है फिचर्स

ओला ने ओला कार्स के लिए एक टीम बनानी शुरू कर दी है। कंपनी के इस महीने बेंगलुरु में एक पायलट प्रोजेक्ट शुरू करने की उम्मीद है, जैसा कि कुछ दिनों पहले बताया था।

ओला कार्स नामक एक अकाउंट द्वारा बनाई गई 21 जुलाई की एक फेसबुक पोस्ट को पढ़ें, अधिक मूल्य, कम परेशानी-अपनी कार को बेचना आसान बना दिया।

मार्केट रिसर्च फर्म पीएंडएस इंटेलिजेंस के एक अध्ययन का हवाला देते हुए, ETAuto ने मई में रिपोर्ट किया था कि भारतीय इस्तेमाल की गई कार का बाजार 2020 में 18.3 बिलियन डॉलर से 2030 में $ 70.8 बिलियन होने की उम्मीद है, जो कि 14.8% की वार्षिक वृद्धि दर है।

भारत का सेकेंड-हैंड कार बाजार अत्यधिक खंडित और ज्यादातर असंगठित है, लेकिन कई स्टार्टअप – जैसे कारदेखो, कार्स 24, ड्रूम, स्पिनी और कारट्रेड – ने हाल के वर्षों में व्यवसाय में प्रवेश किया है। इनमें से, ड्रूम ने हाल ही में प्री-आईपीओ फंडिंग राउंड में 200 मिलियन डॉलर जुटाए, जबकि स्पिनी ने सीरीज डी फंडिंग में $ 108 मिलियन जुटाए।

पढ़ें :- Datsun cars: अक्टूबर 2021 में डैटसन कारों पर 40,000 रुपये तक की छूट

ओला भी आईपीओ लाने की योजना बना रही है। पिछले महीने वारबर्ग पिंकस और सिंगापुर की टेमासेक ने एक सेकेंडरी डील में ओला के मौजूदा निवेशकों से 50 करोड़ डॉलर के शेयर खरीदे थे।

कैब चलाने वाली कंपनी अन्य व्यवसायों में भी विस्तार कर रही है। इसकी ओला इलेक्ट्रिक इकाई तमिलनाडु के कृष्णागिरी में 500 एकड़ की जगह पर इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण कर रही है। कारखाने में 10 मिलियन वाहनों की वार्षिक क्षमता होने की उम्मीद है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...