यूपी के एग्जिट पोल सर्वे पर मचा घमासान, सभी दिग्गज बना रहे अपनी-अपनी सरकार

लखनऊ। यूपी की सत्ता पर कौन सी पार्टी काबिज होगी, इसको लेकर कयासों का दौर जारी है, तमाम राजनितिक पंडित इस मुद्दे पर अपनी राय रख रहे हैं। मीडिया से भी तरह-तरह के एग्जिट पोल आने लगे हैं। इस आधार पर देखे तो बीजेपी यूपी में अन्य पार्टियों पर हावी दिख रही है।




इस सियासी माहौल के बीच क्या कहते है दिग्गज नेता…

राहुल गांधी- यूपी में हमारा गठबंधन जीत रहा है। ऐसे ही एग्जिट पोल हमने बिहार में भी देखे थे। हम कल बात करेंगे, जब चुनावों के नतीजे आएंगे।

योगी आदित्यनाथ- मुझे पहले ही यकीन था कि यूपी में इस बार बीजेपी पूर्ण बहुमत की सरकार बना रही है और एग्जिट पोल सर्वे इस बात की तस्दीक कर रहे है कि यूपी में भाजपा की सरकार बन रही है।




राम गोपाल यादव- ओपीनियन पोल के सभी सही आंकड़ों को बदला गया है। प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कहा कि हम 100 प्रतिशत विधानसभा चुनाव जीत रहे हैं। असली नतीजे 11 को सबके सामने आ जाएंगे।

लालू प्रसाद- मुझे एग्जिट पोल पर भरोसा नहीं है, एक्जिट पोल हर बार फेल हुआ है और इस बार भी फेल होगा। मुझे इस का यकीन है कि यूपी में सपा-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनेगी।




मुख़्तार अब्बास नकवी- जो लोग जुगाड़ की सरकार बनाने के सपने देख रहे हैं वो सपने-सपने ही रह जाएंगे।

गौरतलब है कि चुनावी नतीजे आने में कुछ ही घंटे बचे है, जिसके बाद यह तय हो जायेगा कि यूपी की सत्ता का बागडोर किसके हाथ में होगी होगी।