दो साल के लव और चार महीने की मैरिज पर भारी पड़ी एक तकरार

औरैया। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में नवदंपत्ति के आत्महत्या करने से इलाके में सनसनी का माहौल बना हुआ है। दोनों के शव पंखे से लटके मिले। पड़ोसियों के मुताबिक दोनों ने दो साल के प्रेम के बाद चार महीने पहले ही लव मैरिज की थी। दोनों के बीच किसी बात को लेकर तकरार के बाद यह कदम उठाने की बात कही जा रही है।

घटना औरैया जिले के चमरौआ गांव की है। यहां रहने वाले राजबहादुर उर्फ मिंटू(20) पुत्र लखमीचंद्र अपनी पत्नी दीपिका(18) के रहता था। मिंटू बीएड कर चुका है, जबकि दीपिका बीएड कर रही थी। युवक अपने घर में ही डेयरी चलाता था।

परिजनों के मुताबिक पति-पत्नी में किसी बात को लेकर तकरार हुई थी। जिसके बाद मिंटू घर से निकलकर अपनी दुकान चला गया। इस दौरान दीपिका ने फांसी लगा ली। कुछ देर बाद जब मिंटू वापस लौटा तो दीपिका के शव को पंखे पर लटका देख उसने खुद को भी उसी पंखे में फंदा बनाकर लटका लिया।

घर में मौजूद लोगों का कहना है कि कमरे का दरवाजा काफी देर तक बंद रहने के बाद मिंटू को आवाज दी गई लेकिन वह न तो बाहर आया और न ही किसी तरह की हलचल महसूस हुई। बहुत प्रयासों के बाद पड़ोसियों की मदद से कमरे दरवाजा तोड़ा गया तो सामने आए दृश्य ने सभी के होश उड़ा दिए।

मिंटू के माता पिता ने दिबियापुर में रहने वाले दीपिका के माता पिता को घटना की जानकारी दी। पुलिस का कहना भी है कि पति पत्नी के बीच किसी बात को लेकर हुई तकरार में आत्महत्या का मामला नजर आ रहा है। पोस्टमार्टम के बाद ही वास्तविकता सामने आ सकेगी।