1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. ज्योतिरादित्य सिंधिया और जितिन प्रसाद के बाद क्या सचिन पायलट भी छोड़ेंगे पार्टी, अटकलों का दौर शुरू?

ज्योतिरादित्य सिंधिया और जितिन प्रसाद के बाद क्या सचिन पायलट भी छोड़ेंगे पार्टी, अटकलों का दौर शुरू?

कांग्रेस के दिग्गज नेत एक—एक कर पार्टी को अलविदा कह रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद जितिन प्रसाद का पार्टी से जाना बहुत बड़ा झटका है। वहीं, अब सचिन पायलट को लेकर फिर से अटकलें तेज हो गयीं हैं। बताया जा रह है कि सचनि पायलट आठ विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं। हालांकि, ये अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ये बैठक क्यों बुलाई गई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

जयपुर। कांग्रेस के दिग्गज नेत एक—एक कर पार्टी को अलविदा कह रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद जितिन प्रसाद का पार्टी से जाना बहुत बड़ा झटका है। वहीं, अब सचिन पायलट को लेकर फिर से अटकलें तेज हो गयीं हैं। बताया जा रह है कि सचनि पायलट आठ विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं। हालांकि, ये अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ये बैठक क्यों बुलाई गई है।

पढ़ें :- जानिए सचिन पायलट के समर्थक क्यों मना रहे हैं खुशी की लहर? 

लेकिन सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से नाराज चल रहे हैं। साथ ही पार्टी आलाकमान से भी वो खफा हैं। सचिन पायलट ने 10 महीने पहले उठाए गए मुद्दों पर गठित केंद्रीय समिति द्वारा अब तक कार्रवाई नहीं होने पर नाराजगी जताई है। राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्रिमंडल फेरबदल नहीं होने से पायलट गुट के कई विधायक नाराज चल रहे हैं।

कुछ दिन पहले ही पायलट समर्थक और वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने सरकार से नाराजगी जाहिर करते हुए अपना त्यागपत्र विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को भेजा दिया था। इसके अलावा पायलट खेमे के अन्य नेता वेद सोलंकी, रमेश मीणा समेत कई समर्थकों ने  सरकार के विरोध में आवाज उठाई थी।

 

पढ़ें :- Breaking: अशोक गहलोत ने सीएम पद से इस्तीफे देने का किया ऐलान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...