1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. करवाचौथ के बाद फिर सोने-चांदी के भाव मे छूए आसमान, जानिए आज का भाव

करवाचौथ के बाद फिर सोने-चांदी के भाव मे छूए आसमान, जानिए आज का भाव

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: बीते दिन करवाचौथ से पहले इंदौर के सर्राफा बाजार में सोने और चांदी की कीमतों में उछाल देखा गया। करवाचौथ के त्योहार से पहले मंगलवार को सोने और चांदी के गहनों की अच्छी मांग रही। व्यापारियों के अनुसार, बिक्री अच्छी थी, और डॉलर के मुकाबले रुपये की विनिमय दर में गिरावट से भी मदद मिली है। दरअसल, सोने की कीमत में 25 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी में 575 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई थी। सोना 52,525 रुपये और निचला स्तर 52400 रुपये प्रति 10 ग्राम था।

पढ़ें :- Home Loan: होम रेनोवेशन लोन लेते समय ध्यान रखने योग्य 5 बातें

आपको बता दें, उच्च स्तर पर चांदी 62,875 रुपये और निम्न में 62200 रुपये प्रति किलोग्राम बिकी। हालांकि, चांदी सिक्का 750 रुपये प्रति सैकड़ा पर स्थिर रहा। स्थानीय व्यापारियों के अनुसार, बुधवार को करवाचौथ का त्योहार होने के कारण मंगलवार को सोने और चांदी के गहनों की अच्छी मांग रही।

इन दिनों ग्रामीण मांग भी बढ़ी है। खासतौर पर चांदी की अच्छी बिक्री हो रही है, जिसका असर इसकी कीमतों पर दिख रहा है। पिछले कुछ दिनों से चांदी की कीमत सोने के मुकाबले ज्यादा देखी जा रही है। अगले कुछ दिनों तक सोने और चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी जारी रहने की उम्मीद है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...