1. हिन्दी समाचार
  2. केरल के बाद एमपी में हैवानियत, गाय को खिलाया विस्फोटक पदार्थ, जबड़े को पहुंचा भारी नुकसान

केरल के बाद एमपी में हैवानियत, गाय को खिलाया विस्फोटक पदार्थ, जबड़े को पहुंचा भारी नुकसान

After Kerala Mps Humanity Cow Fed Explosive Material Heavy Damage To Jaw

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

उमरिया: मध्य प्रदेश के उमरिया जिले मे एक गाय विस्फोटक मिश्रित भोजन खाने से बुरी तरह घायल हो गई। इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारी ने बुधवार को बताया कि गाय मालिक की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। जानकारी के मुताबिक, मामला जिले के गिंजरी गांव का है।

पढ़ें :- नवनीत सहगल को मिली सूचना विभाग की कमान, अवनीश अवस्थी से लिया गया वापस

गिन्जरी गांव निवासी गाय के मालिक ओम प्रकाश अग्रवाल ने बताया, ‘हम सुबह गाय को चरने के लिये छोड़ देते थे। गाय घर के आसपास 500 मीटर के दायरे में घूमती थी और शाम को लौट आती थी, लेकिन 14 जून को वह वापस नहीं आई तो हमने दो दिन तक उसकी तलाश की और 16 जून को उसे ढूंढ लिया और देखा कि उसका निचला जबड़ा बुरी तरह ज़ख्मी है।’ अग्रवाल ने बताया, ‘मुझे संदेह है कि गाय ने विस्फोटक मिला भोजन खाया है।

इसके कारण उसका जबड़ा और मुंह ज़ख्मी हो गया है। गाय अब कुछ खा नहीं पा रही है। इस कारण अपने एक माह के बछड़े को दूध भी नहीं पिला पा रही है।’ जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) सचिन शर्मा ने बताया कि हमें जानकारी मिली है कि पाली पुलिस थाना क्षेत्र में एक गाय ज़ख्मी हो गयी है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पशु चिकित्सक को बुलाकर गाय का उपचार कराया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है।

इस बीच, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गाय को घायल करने वाले व्यक्ति की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की और कहा कि ऐसा नहीं होने पर आंदोलन किया जायेगा। बजरंग दल के नेता उपेंद्र सिंह ने कहा, ‘इस मामले में पुलिस ने अगर आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया तो हम उसे तलाश कर लेंगे।’

गौरतलब है कि जून के पहले सप्ताह में केरल के पलक्कड़ जिले में एक गर्भवती हथिनी विस्फोटक भरा अनानास खाने से गंभीर रूप से ज़ख्मी हो गई थी और अंत में उसकी मौत हो गई थी। केरल के बाद इसी तरह की एक घटना में हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में एक गर्भवती गाय की मौत हो चुकी है।

पढ़ें :- हाथरस केस को लेकर बीजेपी विधायक ने राज्यपाल को लिखा पत्र, कहा-डीजीपी-डीएम-एसएसपी पर चले हत्या का केस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...