1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. Gender testing के मुद्दे की पूरी डिटेल्स जानने के बाद मैं पूरी तरह से चौंक गई तापसी पन्नू, कहा- मुझे करना पड़ा ये काम…

Gender testing के मुद्दे की पूरी डिटेल्स जानने के बाद मैं पूरी तरह से चौंक गई तापसी पन्नू, कहा- मुझे करना पड़ा ये काम…

एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) इन दिनो अपनी फिल्म 'रश्मि रॉकेट' (Rashmi Rocket) में बीजी हैं। जल्द ही ये फिल्म G5 पर रिलीज होगी। ये फिल्म आकर्ष खुराना (Akarsh Khurana) द्वारा निर्देशित की जा रही है, दरअसल, जो एक अविश्वसनीय रूप से तेज धावक है और फिनिश लाइन (finish line) को पार करने व अपने देश के लिए कई प्रशंसा जीतने का सपना देखती है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bollywood news: एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) इन दिनो अपनी फिल्म ‘रश्मि रॉकेट’ (Rashmi Rocket) में बीजी हैं। जल्द ही ये फिल्म G5 पर रिलीज होगी। ये फिल्म आकर्ष खुराना (Akarsh Khurana) द्वारा निर्देशित की जा रही है। दरअसल, जो एक अविश्वसनीय रूप से तेज धावक है और फिनिश लाइन (finish line) को पार करने व अपने देश के लिए कई प्रशंसा जीतने का सपना देखती है।

पढ़ें :- ज़ी स्टूडियो की 'ब्लर' को रियल लोकेशन्स पर किया गया शूट

आपको बता दें, उसे जल्द ही पता चलता है कि फिनिश लाइन (finish line) की दौड़ कई बाधाओं से भरी हुई है, और जो भले ही एक एथलेटिक प्रतियोगिता (athletic competition) की तरह लगता है लेकिन वह सम्मान और यहां तक ​​कि उसकी पहचान के लिए उसकी व्यक्तिगत लड़ाई में बदल जाता है। फिल्म में जिस प्राइमरी मुद्दे को दिखाया गया है वह स्पोर्ट्स में जेंडर टेस्टिंग (gender testing) का मुद्दा है।

Gender testing पर बोली तापसी पन्नू 

स्पोर्ट्स में जेंडर टेस्टिंग के मुद्दे पर बात करते हुए, तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) कहती हैं, मैं नंदा से मिली, जिनके पास इस फिल्म की कहानी थी। उन्होंने मेरे रेफरेंस के लिए कहानी का एक बहुत ही सुंदर एवी बनाया था। तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) आगे कहतीं हैं- जब मैंने इसे देखा, तो मैं चौंक गई, क्योंकि मुझे खेल देखना पसंद है और इसका पालन करना भी बहुत पसंद है, लेकिन फिर भी मुझे जेंडर टेस्टिंग (gender testing) के मुद्दे के बारे में कोई जानकारी नहीं थी जिसे फिल्म हाइलाइट करती है। मुझे इसे गूगल करना पड़ा। इस विशेष मुद्दे के बारे में डिटेल्स जानने के बाद मैं पूरी तरह से चौंक गई थी।

फिल्म में तापसी के साथी की भूमिका निभाने वाले प्रियांशु पेन्युली कहते हैं, मुझे रश्मि रॉकेट के माध्यम से जेंडर टेस्टिंग के मुद्दे के बारे में पता चला। शूटिंग के दौरान मैंने अपने डायरेक्टर आकर्ष से चेक किया कि क्या हम फिल्म के लिए क्रिएटिव लिबर्टी ले रहे हैं या सच में ऐसा हो रहा है और मैं यह जानकर हैरान रह गया कि ऐसा सच में हो रहा है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमारी फिल्म के माध्यम से इस मुद्दे को समाज के एक बड़े वर्ग तक पहुंचाया जाएगा।

पढ़ें :- रश्मि रॉकेट' की शूटिंग में घायल तापसी पन्नू ने की ट्रैक पर फिर वापसी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...