महाराष्ट्र के बाद अब मध्य प्रदेश में बड़ा हादसा, यूपी के मजदूरों को ले जा रहा ट्रक पलटा, 5 की मौत व 11 घायल

mp

नरसिंहपुर : कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन का सबसे बड़ा संकंट मजदूरों पर मंडरा रहा है. लॉकडाउन के दौरान मजदूरों की घर वापसी और रास्ते में हादसे का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है. दो दिन बाद ही मजदूरों के साथ एक और बड़ा हादसा सामने आया है. जानकारी के अनुसार, शनिवार की रात मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में पाठा गांव के पास एक ट्रक पलटने से करीब पांच मजदूरों की मौत हो गई. ट्रक में सवार होकर कई मजदूर उत्तर प्रदेश जा रहे थे, तभी ये हादसा हुआ.

After Maharashtra Major Accident In Madhya Pradesh Truck Carrying Laborers Of Up Overturned 5 Killed And 11 Injured :

ऐसा बताया जा रहा है कि जब यह हादसा हुआ तब ट्रक में करीब 18 लोग सवार थे. यह सभी लोग हैदराबाद से उत्तर प्रदेश जा रहे थे. रास्ते में पाठा गांव पहुंचते ही ट्रक पलट गया. इस हादसे में मौके पर ही 5 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 11 लोग घायल हो गए. नरसिंहपुर के जिलाधिकारी दीपक सक्सेना ने बताया कि “आम से लदे ट्रक में दो ड्राइवर और एक कंडक्टर समेत 18 लोग सवार होकर जा रहे थे. पाठा गांव के पास ट्रक के अचानक पलटने से 5 मजदूरों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए. जिलाधिकारी दीपक सक्सेना ने बताया कि मजदूर हैदराबाद से यूपी के आगरा जा रहे थे.”

वहीं शुक्रवार को भी महाराष्ट्र के औरंगाबाद में रेल की पटरी पर प्रवासी मजदूरों को एक मालगाड़ी ने कुचल दिया. यह हदसा जलना रेलवे लाइन के पास हुआ. जानकारी के अनुसार, इस हादसे में करीब 17 मजदूरों की मौत हो गई , वहीं एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो हुआ. जानकारी के मुताबिक, यह सभी मजदूर अपने घर छत्तीसगढ़ पैदल चलकर जा रहे थे. जिसके चलते यह हादसा हुआ. हादसे के बाद स्थानीय प्रशासन और रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे. दक्षिण सेंट्रल रेलवे की चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ने कहा है कि “औरंगाबाद में कर्माड के पास एक हादसा हुआ है, जहां मालगाड़ी का एक खाली डब्बा कुछ लोगों के ऊपर चल गया है. आरपीएफ और स्थानीय पुलिस मौके पर मौजूद है.”

नरसिंहपुर : कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन का सबसे बड़ा संकंट मजदूरों पर मंडरा रहा है. लॉकडाउन के दौरान मजदूरों की घर वापसी और रास्ते में हादसे का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है. दो दिन बाद ही मजदूरों के साथ एक और बड़ा हादसा सामने आया है. जानकारी के अनुसार, शनिवार की रात मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में पाठा गांव के पास एक ट्रक पलटने से करीब पांच मजदूरों की मौत हो गई. ट्रक में सवार होकर कई मजदूर उत्तर प्रदेश जा रहे थे, तभी ये हादसा हुआ. ऐसा बताया जा रहा है कि जब यह हादसा हुआ तब ट्रक में करीब 18 लोग सवार थे. यह सभी लोग हैदराबाद से उत्तर प्रदेश जा रहे थे. रास्ते में पाठा गांव पहुंचते ही ट्रक पलट गया. इस हादसे में मौके पर ही 5 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 11 लोग घायल हो गए. नरसिंहपुर के जिलाधिकारी दीपक सक्सेना ने बताया कि “आम से लदे ट्रक में दो ड्राइवर और एक कंडक्टर समेत 18 लोग सवार होकर जा रहे थे. पाठा गांव के पास ट्रक के अचानक पलटने से 5 मजदूरों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए. जिलाधिकारी दीपक सक्सेना ने बताया कि मजदूर हैदराबाद से यूपी के आगरा जा रहे थे.” वहीं शुक्रवार को भी महाराष्ट्र के औरंगाबाद में रेल की पटरी पर प्रवासी मजदूरों को एक मालगाड़ी ने कुचल दिया. यह हदसा जलना रेलवे लाइन के पास हुआ. जानकारी के अनुसार, इस हादसे में करीब 17 मजदूरों की मौत हो गई , वहीं एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो हुआ. जानकारी के मुताबिक, यह सभी मजदूर अपने घर छत्तीसगढ़ पैदल चलकर जा रहे थे. जिसके चलते यह हादसा हुआ. हादसे के बाद स्थानीय प्रशासन और रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे. दक्षिण सेंट्रल रेलवे की चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ने कहा है कि “औरंगाबाद में कर्माड के पास एक हादसा हुआ है, जहां मालगाड़ी का एक खाली डब्बा कुछ लोगों के ऊपर चल गया है. आरपीएफ और स्थानीय पुलिस मौके पर मौजूद है.”