जानिये शादी के बाद आखिर क्यों जरूरी हैं शारीरिक संबंध

ser-buena

After Marriage It Is Necessary To Make A Physical Connection If Not Compulsory Ill

शादीशुदा जीवन में शारीरिक संबंध बनाना काफी महत्वपूर्ण होता है। शारीरिक संबंध बनने से रिश्तों में मजबूती और विश्वास बढ़ता है। शादी के बाद शारीरिक संबंध से दूर भागने से सेहत पर बहुत बुरा असर पड़ता है और शरीर धीरे-धीरे कमजोर होने लगता है। रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए जितना जरूरी एक दूसरे पर भरोसा और प्यार करना है, उतना ही जरूरी संबंध बनाना भी है। अगर आप भी शारीरिक संबंध से दूरी बना लेते हैं तो इससे आपकी सेहत पर काफी बुरा प्रभाव पड़ता है। चलिए जानते हैं शारीरिक संबंध न बनाने से होने वाले नुकसानों के बारे में…

1. तनाव –
शारीरिक संबंध से दूर भागने से रक्त प्रवाह बढ़ने लगता है, जिससे तनाव भी बढ़ने लगता है। इससे मुक्त होने के लिए आपको अपने पार्टनर के साथ रोजाना संबंध बनाने चाहिए।

2. दिल से संबंधित बीमारियां –

अगर आप भी सेहतमंद रहना चाहती हैं तो ऐसे में एक्सरसाइज करना काफी जरूरी है। आप शायद इस बात को ना जानती हो, लेकिन शारीरिक संबंध भी एक तरह की एक्सरसाइज का ही काम करते हैं। शारीरिक संबंध से दूरी बनाने से मसल्स और हॉर्मोन्स पर इसका बुरा असर पड़ता है और इससे हार्ट संबंधी खतरे बढ़ जाते हैं।
3. कमजोरी  –
शारीरिक संबंध एक तरह की एक्सरसाइज होती है। इससे आप स्वास्थ्य से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकती हैं। शारीरिक संबंध से दूरी बनाने से इम्यून सिस्टम भी कमजोर होने लगता है।

4. रिश्तों में टकराव –
शारीरिक संबंध से दूरी बनाने से रिश्तों में धीरे-धीरे कमजोरी आने लगती है। ऐसा करने से पति पत्नी एक दूसरे की भावनाओं को नहीं समझ पाते हैं।

शादीशुदा जीवन में शारीरिक संबंध बनाना काफी महत्वपूर्ण होता है। शारीरिक संबंध बनने से रिश्तों में मजबूती और विश्वास बढ़ता है। शादी के बाद शारीरिक संबंध से दूर भागने से सेहत पर बहुत बुरा असर पड़ता है और शरीर धीरे-धीरे कमजोर होने लगता है। रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए जितना जरूरी एक दूसरे पर भरोसा और प्यार करना है, उतना ही जरूरी संबंध बनाना भी है। अगर आप भी शारीरिक संबंध से दूरी बना लेते हैं तो इससे आपकी…