1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. सोनिया गांधी के साथ मीटिंग के बाद अशोक गहलोत बोले -‘मैं अध्यक्ष पद का नहीं लडूंगा चुनाव’ , मैंने मांग ली माफी

सोनिया गांधी के साथ मीटिंग के बाद अशोक गहलोत बोले -‘मैं अध्यक्ष पद का नहीं लडूंगा चुनाव’ , मैंने मांग ली माफी

कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress party interim president Sonia Gandhi) के साथ गुरुवार को मीटिंग के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि मैं अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लडूंगा। अशोक गहलोत ने मैंने सोनिया गांधी से माफी मांग ली है। उन्होंने कहा कि मैं राजस्थान का सीएम रहूंगा या नहीं, यह फैसला सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) जी करेंगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress party interim president Sonia Gandhi) के साथ गुरुवार को मीटिंग के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि मैं अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लडूंगा। अशोक गहलोत ने मैंने सोनिया गांधी से माफी मांग ली है। उन्होंने कहा कि मैं राजस्थान का सीएम रहूंगा या नहीं, यह फैसला सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) जी करेंगी। बताया जा रहा है कि अशोक गहलोत के बाद सचिन पायलट भी सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे।  वे पिछले 2 दिन से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं।

पढ़ें :- गहलोत और पायलट के बीच सियासी खींचतान पर राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहीं ये बातें

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सोनिया गांधी के साथ बैठक समाप्त हो गई है। बैठक के बाद उन्होंने कहा कि बीत दिन जो भी हुआ उसके लिए मैंने सोनिया जी से माफी मांग ली है। उन्होंने कहा कि बीते 50 साल में कांग्रेस पार्टी ने इंदिरा गांधी जी और राजीव जी के बाद सोनिया जी के समय से मैंने वफादार सिपाही के तौर पर काम किया। मुझे हमेशा बड़ी जिम्मेदारी दी गई, चाहे प्रदेशाध्यक्ष हो या केंद्रीय मंत्री हो या सोनिया जी के आशीर्वाद से तीसरी बार मुख्यमंत्री बना हूं। उसके बावजूद जो घटना दो दिन पहले हुई, उस घटना ने सबको हिलाकर रख दिया। मैंने सोनिाय जी से भी सॉरी कहा है। क्योंकि पवित्रता मारी गई है। चाहे चुनाव हो या मुख्यमंत्री का फैसला करना हो। हमारा नियम है कि हम एक लाइन का प्रस्ताव रखते हैं।

जो हुआ बहुत दुखद है, मैं भी बहुत आहत हूं: अशोक गहलोत

अशोक गहलोत जब सोनिया गांधी से मिलने 10 जनपद गए, तो उनके पास एक पेपर था। इसमें लिखा था जो हुआ बहुत दुखद है, मैं भी बहुत आहत हूं।

पढ़ें :- Rajasthan News : सचिन पायलट समर्थक यूथ कांग्रेस उपाध्यक्ष राकेश मीणा का इस्तीफा, ये है वजह

 

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से आरम्भ हुई तथा 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्तूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्तूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्तूबर को घोषित किए जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...