1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. MG Hector के बाद अब कंपनी इस कार पर से उठाएगी पर्दा, जाने क्या होगा खास

MG Hector के बाद अब कंपनी इस कार पर से उठाएगी पर्दा, जाने क्या होगा खास

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली।कार निर्माता दिग्गज कंपनी MG अपनी Hector के बाद अब अपनी एमजी एजेडएस (MG eZS) को इस साल दिंसबर में भारत में पेश किया जाएगा जो कि काफी ज्यादा शानदार इलेक्ट्रिक एसयूवी साबित होगी। फिलहाल एमजी की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की बुकिंग यूके में शुरू हो गई है।

दरअसल, UK में तो MG eZS SUV के लिए बुकिंग शुरू हो गई है। केवल पहले एक हजार ग्राहकों को मुफ्त होम चार्जिंग पॉइंट और इंस्टॉलेशन की सुविधा दी जाएगी। गाड़ी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 21,495 पाउंड यानी कि 18.46 लाख रुपये रखी गई है। अगर सरकारी सब्सिडी को 3,500 पाउंड यानी कि 3 लाख रुपये और एमजी ईवी सब्सिडी को नहीं मानते हैं तो eZS एक्साइट की कीमत 28,495 पाउंड यानी कि 24.47 लाख रुपये है।

वहीं, बेहतरीन फीचर्स और टेक्नोलॉजी से लैस MG eZS के स्पेशल एडिशन की कीमत 30,495 पाउंड यानी कि 26.19 लाख रुपये है और सब्सिडी के बाद इसकी कीमत 20.18 लाख रुपये तक हो जाती है। ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल की डिलीवरी इस सितंबर में यूके में शुरू होगी, जिन ग्राहकों को गाड़ी खरीदनी है वे 500 पाउंड जमा कर ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं।

पावर की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक SUV में दी गई इलेक्ट्रिक मोटर 143PS का अधिकतम पावर और 353Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। यह SUV एक बार चार्ज होकर 26.5 किमी की दूरी तय कर सकती है। इस SUV में 44.5 kWh लीथियम-आयन वाटर-कूल्ड बैटरी दी गई है।

बता दें, आईसी-एंगेज्ड रेग्युलर ZS की तुलना में इलेक्ट्रिक वर्जन में नया बैजिंग, यूनीक स्टार राइडर ग्रिल के साथ इंटीग्रेटेड चार्जिंग पोर्ट, नए डिजाइन वाले 17-इंच के एलॉय व्हील और पिमिको ब्लू कलर स्कीम है। एक्साइट और एक्सक्लूसिव दोनों वेरिएंट में ड्राइवर सहायक फीचर्स का एमजी पायलट सूट स्टेंडर्ड है। इंटीरियर की बात की जाए तो एपल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, सैटेलाइट नेविगेशन और 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। EZS को इस दिसंबर में भारत में पेश किया जाएगा और माना जा रहा है कि इस कार की एक्स शोरूम कीमत 25 लाख रुपये है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...