बॉलीवुड में असफलता के बाद इस अभिनेत्री ने फिल्मों को कह दिया था अलविदा

बॉलीवुड में असफलता के बाद इस अभिनेत्री ने फिल्मों को कह दिया था अलविदा

मुंबई। बॉलीवुड में ऐसे कई कलाकार हैं जिन्होंने बड़े बैनर के तले बनीं फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। धीरे—धीरे उनके चेहरे ग्लैमर की ​दुनिया से दूर हो गए और अपनी नई जिन्दगी में मशगूल हो गए। ऐसा ही एक नाम ट्यूलिप जोशी का है, जो आज अपना 38वं जन्मदिन मना रहीं हैं।

ट्यूलिप ने यश चोपड़ा के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी फिल्म ‘मेरे यार की शादी है’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म से वह अपनी पहचान बनाने में तो कामयाब रहीं लेकिन बड़ी पहचान नहीं बना सकीं। उन्होंने अपने छोटे से करियर में मातृभूमि जैसी यादगार फिल्म दी जिसकी चर्चा आजतक होती है। कहा जाता है कि बॉलीवुड में कुछ फ्लॉप फिल्में देने के बाद ट्यूलिप जोशी ने टॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई और फिर अपने ब्वॉय फ्रैंड कैप्टन विनोद नायर से शादी कर ग्लैमर वर्ल्ड को अलविदा कह दिया।बताया जाता है कि ट्यूलिप जोशी ने कैप्टन से शादी करने से पहले सालों तक लिव इन में रहीं हैं।

{ यह भी पढ़ें:- जैकी चैन की अब तक की सबसे शानदार फिल्म का ट्रेलर लांच, देखें ट्रेलर }

विनोद अपने शिष्टाचार के लिए जाने जाते हैं. विनोद साल 1989 से लेकर 1995 तक इंडियन आर्मी में रहे, इस दौरान वे जम्मू कश्मीर में एलओसी के नजदीक लाइव ऑपरेशंस से लेकर हाई रिस्क मिशन तक का हिस्सा रहे।

खबरों की माने तो विनोद सैन्य सेवा मेडल से भी सम्मानित हैं। इसके अलावा उन्होंने एथलेटिक्स और मुक्केबाजी में भी कई स्तरों पर प्रदर्शन किया है। इसके साथ कैप्टन विनोद ने ‘प्राइड ऑफ लॉयन्स’ नाम से एक नॉवेल भी लिखी है, जो थ्रिलर से भरपूर है। जिसका आज हर युवा सामना कर रहा है।

{ यह भी पढ़ें:- इस स्टार किड ने इंस्टाग्राम पर शेयर की TOPLESS फोटो, फिल्मों में एंट्री से पहले लगा दी आग }