पीएम मोदी के बाद ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, कहा-2021 तक गरीबों को मिलेगा मुफ्त राशन

mamta banrji
पीएम मोदी के बाद ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, कहा-2021 तक गरीबों को मिलेगा मुफ्त राशन

कोलकता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में नवंबर महीने के अंत तक फ्री राशन देने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री के ऐलान के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने पीएम जून 2021 तक फ्री राशन देने की घोषणा कर दी है। इससे पहले ममता ने लॉकडाउन शुरू होने के दौरान 8 करोड़ से ज्यादा गरीब परिवारों को 6 महीने तक (अप्रैल से सितंबर) मुफ्त में राशन देने की घोषणा की थी।

After Pm Modi Mamta Banerjees Big Announcement Said By 2021 The Poor Will Get Free Ration :

पीएम के संबोधन के तुरंत बाद राज्य सचिवालय नवान्न में संवाददाता सम्मेलन में ममता ने कहा- ‘मैं राज्य में गरीबों को मुफ्त में राशन देने की योजना को जून 2021 तक बढ़ा रही हूं।’ ममता ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार को पूरी जनता को फ्री राशन देना चाहिए।

गौरतलब है कि इसी साल बिहार में और 2021 में बंगाल में विधानसभा के चुनाव भी होने हैं। ऐसे में राशन दिए जाने की समयसीमा बढ़ाने को चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है। ममता की नजर 2021 में अपनी सत्ता बचाने पर है। उन्हें लग रहा है कि कहीं भाजपा इसका फायदा ना उठा ले इसीलिए पीएम की घोषणा के बाद उन्होंने भी मुफ्त में राशन देने की घोषणा कर दी।

 

कोलकता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में नवंबर महीने के अंत तक फ्री राशन देने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री के ऐलान के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने पीएम जून 2021 तक फ्री राशन देने की घोषणा कर दी है। इससे पहले ममता ने लॉकडाउन शुरू होने के दौरान 8 करोड़ से ज्यादा गरीब परिवारों को 6 महीने तक (अप्रैल से सितंबर) मुफ्त में राशन देने की घोषणा की थी। पीएम के संबोधन के तुरंत बाद राज्य सचिवालय नवान्न में संवाददाता सम्मेलन में ममता ने कहा- 'मैं राज्य में गरीबों को मुफ्त में राशन देने की योजना को जून 2021 तक बढ़ा रही हूं।' ममता ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार को पूरी जनता को फ्री राशन देना चाहिए। गौरतलब है कि इसी साल बिहार में और 2021 में बंगाल में विधानसभा के चुनाव भी होने हैं। ऐसे में राशन दिए जाने की समयसीमा बढ़ाने को चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है। ममता की नजर 2021 में अपनी सत्ता बचाने पर है। उन्हें लग रहा है कि कहीं भाजपा इसका फायदा ना उठा ले इसीलिए पीएम की घोषणा के बाद उन्होंने भी मुफ्त में राशन देने की घोषणा कर दी।