1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली में पुलिस जवानों के बाद वकीलों का रोहिणी कोर्ट के बाहर प्रदर्शन, कर रहे न्याय की मांग

दिल्ली में पुलिस जवानों के बाद वकीलों का रोहिणी कोर्ट के बाहर प्रदर्शन, कर रहे न्याय की मांग

After Police Jawans In Delhi Lawyers Protest Outside Rohini Court Demanding Justice

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली में पुलिस और वकीलों के बीच हुआ विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली पुलिस जवानों के बाद अब वकीलों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। रोहिणी कोर्ट के बाहर प्रदर्शन कर रहे वकीलों ने दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान वकीलों ने न्याय की मांग की है।

पढ़ें :- गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या: राष्ट्रपति ने कहा-सैनिकों की बहादुरी पर हम सभी देशवासियों को गर्व है

वहीं, प्रदर्शन के साथ ही दिल्ली के सभी जिला अदालतों में वकील हड़ताल पर हैं। यह हड़ताल तीस हजारी कोर्ट में हिंसा के बाद शुरू हुई थी। वकीलों और पुलिस के बीच विवाद मामले में आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। इस मामले में हाई कोर्ट ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया को नोटिस जारी किया था।

उधर, सुप्रीम मंगलवार को दिल्ली पुलिस के जवानों ने पुलिस हेडक्वार्टर पर प्रदर्शन किया, अब इसी को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को लीगल नोटिस भेजा गया है। सुप्रीम कोर्ट में वकील वरुण ठाकुर ने इस मामले में लीगल नोटिस भेजा है, जिसमें लिखा गया है कि पुलिस के आला अधिकारियों ने वकीलों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिए हैं।

बता दें कि, प्रदर्शन के दौरान के दौरान पुलिसक​र्मियों ने पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन बनाने, पुलिस पर हमला हो तो फौरन कार्रवाई, पुलिसवालों का निलंबन वापस करने, दोषी वकीलों के खिलाफ केस दर्ज करने और दोषी वकीलों का लाइसेंस रद्द करने की मांग की थी।

पढ़ें :- गूगल की Gmail यूर्जस को चेतावनी, शर्तें और नियम ना मानने पर बन्द हो जाएंगी ये सुविधायें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...