Samsung और Huawei के बाद अब ये कंपनी भी फोल्डेबल स्मार्टफोन की रेस में शामिल

Google
Google अपने इस ऐप को जल्द कर सकता है बंद, जाने क्यों

नई दिल्ली। स्मार्टफोन की दिग्गज कंपनी Samsung और Huawei के बाद अब Google भी फोल्डेबल स्मार्टफोन लांच करने की रेस में आ गया है। इस बात की जानकारी एक रिपोर्ट में सामने आई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, Google एक फोल्डेबल स्क्रीन वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही है जिसके लिए कुछ परिक्षण भी किए जा रहे हैं। हालांकि, कंपनी इस फोन को लॉन्च करने की जल्दी में नहीं है। उन्होंने कहा है, हम निश्चित रूप से एक प्रोटोटाइप पर काम कर रहे हैं। हम इस पर काफी लंबे समय से काम कर रहे हैं।” साथ ही यह भी कहा कि इसे इस्तेमाल में लाया जाएगा या नहीं इसके बारे में फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता है।

After Samsung And Huawei This Company Is Also Included In The Race For The Folded Smartphone :

दरअसल, Google ने संकेत दिया है कि कंपनी इस तकनीक पर तब से काम कर रही है जब उसने इस बात की घोषणा की थी कि एंड्रॉइड फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को सपोर्ट करेगा। कंपनी ने फोन के काम करने के मेकनिजम के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बताया है। विशेषज्ञों की मानें तो Pixel फोल्डेबल स्मार्टफोन्स के आने में अभी काफी समय है। Pixel के हेड मारियो ने कहा, फोल्डेबल तकनीक के साथ हम एक नए हार्डवेयर का भी प्रोटोटाइप बना रहे हैं। हालांकि, इस प्रोटोटाइप के बारे में कंपनी ने आगे कुछ नहीं बताया है।

वहीं, Samsung भी फोल्डेबल फोन्स पर काम कर रही है। लेकिन बैटरी की दिक्कत के चलते इसे लांच करने में देरी हो रही है। इससे पहले अमेरिका में पब्लिकेशन्स को इसकी रिव्यू यूनिट्स भी उपलब्ध करवाई थीं। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर यह कंफर्म किया है कि इस फोन को कम से कम 2,00,000 बार फोल्ड और अन-फोल्ड किया जा सकता है। जिन पब्लिकेशन्स को ये रिव्यू यूनिट्स मिली हैं वो ऐसा दावा कर रहे हैं कि उनकी Galaxy Fold यूनिट टूट रही है।

जानकारी के लिए बता दें, साल 2023 तक इस तरह के फोन्स की तादात बढ़ कर 30 मिलियन हो जाएगी। हो सकता है की आने वाले समय में स्मार्टफोन मार्किट इनोवेशन के मामले में फिर तरक्की करे। ऐसा हुआ तो हो सकता है इन फोन्स कि कीमत कम और प्रोडक्शन ज्यादा हो और आप भी इन फोन्स का इस्तेमाल आम फोन्स कि तरह करें।

नई दिल्ली। स्मार्टफोन की दिग्गज कंपनी Samsung और Huawei के बाद अब Google भी फोल्डेबल स्मार्टफोन लांच करने की रेस में आ गया है। इस बात की जानकारी एक रिपोर्ट में सामने आई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, Google एक फोल्डेबल स्क्रीन वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही है जिसके लिए कुछ परिक्षण भी किए जा रहे हैं। हालांकि, कंपनी इस फोन को लॉन्च करने की जल्दी में नहीं है। उन्होंने कहा है, हम निश्चित रूप से एक प्रोटोटाइप पर काम कर रहे हैं। हम इस पर काफी लंबे समय से काम कर रहे हैं।” साथ ही यह भी कहा कि इसे इस्तेमाल में लाया जाएगा या नहीं इसके बारे में फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता है। दरअसल, Google ने संकेत दिया है कि कंपनी इस तकनीक पर तब से काम कर रही है जब उसने इस बात की घोषणा की थी कि एंड्रॉइड फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को सपोर्ट करेगा। कंपनी ने फोन के काम करने के मेकनिजम के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बताया है। विशेषज्ञों की मानें तो Pixel फोल्डेबल स्मार्टफोन्स के आने में अभी काफी समय है। Pixel के हेड मारियो ने कहा, फोल्डेबल तकनीक के साथ हम एक नए हार्डवेयर का भी प्रोटोटाइप बना रहे हैं। हालांकि, इस प्रोटोटाइप के बारे में कंपनी ने आगे कुछ नहीं बताया है। वहीं, Samsung भी फोल्डेबल फोन्स पर काम कर रही है। लेकिन बैटरी की दिक्कत के चलते इसे लांच करने में देरी हो रही है। इससे पहले अमेरिका में पब्लिकेशन्स को इसकी रिव्यू यूनिट्स भी उपलब्ध करवाई थीं। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर यह कंफर्म किया है कि इस फोन को कम से कम 2,00,000 बार फोल्ड और अन-फोल्ड किया जा सकता है। जिन पब्लिकेशन्स को ये रिव्यू यूनिट्स मिली हैं वो ऐसा दावा कर रहे हैं कि उनकी Galaxy Fold यूनिट टूट रही है। जानकारी के लिए बता दें, साल 2023 तक इस तरह के फोन्स की तादात बढ़ कर 30 मिलियन हो जाएगी। हो सकता है की आने वाले समय में स्मार्टफोन मार्किट इनोवेशन के मामले में फिर तरक्की करे। ऐसा हुआ तो हो सकता है इन फोन्स कि कीमत कम और प्रोडक्शन ज्यादा हो और आप भी इन फोन्स का इस्तेमाल आम फोन्स कि तरह करें।