1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Samsung के बाद अब स्मार्टफोन बनाने वाली ये बड़ी कंपनी लाने जा रही है Foldable Phone

Samsung के बाद अब स्मार्टफोन बनाने वाली ये बड़ी कंपनी लाने जा रही है Foldable Phone

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनिया अब अपने नये मॉडल के क्रिएशन के लिए पीछे की ओर अग्रसर हो रही हैं। कभी फोन प्रेमियों की पसंद रहा फोल्डएबल फोन अब नये सिरे से लोगो के द्वारा पसंद किया जा रहा है। जब से मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग ने फोल्डएबल फोन बाजार में उतारा है सभी बड़ी कंपनियों के बीच में फिर से इस मॉडल को अपनाने की होड़ मची हुई है। अब तो आईफोन ने भी इसी राह पर चलने का फैसला किया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनिया अब अपने नये मॉडल के क्रिएशन के लिए पीछे की ओर अग्रसर हो रही हैं। कभी फोन प्रेमियों की पसंद रहा फोल्डएबल फोन अब नये सिरे से लोगो के द्वारा पसंद किया जा रहा है। जब से मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग ने फोल्डएबल फोन बाजार में उतारा है सभी बड़ी कंपनियों के बीच में फिर से इस मॉडल को अपनाने की होड़ मची हुई है। अब तो आईफोन ने भी इसी राह पर चलने का फैसला किया है। एप्पल भी अपना Foldable iPhone लाने की तैयारी कर रहा है। AppleInsider के मुताबिक Apple भविष्य के iPhone में दोनों तरफ डिस्प्ले को शामिल करने की योजना बना रहा है।

पढ़ें :- गजब ऑफर! 13 हजार रुपये सस्ते में खरीदें OnePlus का यह धांसू 5G स्मार्टफोन

USPTO और एप्पल द्वारा दायर पेटेंट के अनुसार, फ़ोन में दोनों तरफ स्क्रीन होगी। पेटेंट का नाम “इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस विथ रैप अराउंड डिस्प्ले” है और इसे हाल ही में प्रदान किया गया है, रैपराउंड डिस्प्ले के बारे में एक और विचार की खोज करते हुए, कुछ ऐसा लगता है कि Apple निश्चित रूप से गंभीरता से देख रहा है, यह देखते हुए कि यह रैपराउंड डिस्प्ले के लिए इसका पहला पेटेंट नहीं है। एप्पल ने 2013, 2019 और 2020 में संबंधित पेटेंट दायर किए थे। पेटेंट के अनुसार, इस इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट में second flexible display दी गई है। दूसरा डिस्प्ले फ्लेक्सिबल डिस्प्ले असेंबली के सहयोग से विजुअल कंटेंट पेश करने का काम करता है।

कुछ समय पहले कॉन्सेप्ट आईफोन यूट्यूब चैनल द्वारा शेयर की गई वीडियो में आईफोन फ्लिप पिछले महीने लॉन्च हुए Samsung Galaxy Z Flip 3 की तरह एक क्लैमशेल डिजाइन को स्पोर्ट करते हुए देखा गया था। स्टेनलैस स्टील कर्व्ड-एज चेसिस और मैटेलिक बॉडी की वजह से वीडियो में दिख रहा iPhone Flip काफी हद तक iPhone 12 Pro जैसा लग रहा है जिसे पिछले साल उतारा गया था। वहीं एनालिस्ट Ming-Chi Kuo ने भी कुछ ही दिनों पहले जानकारी दी थी कि Apple का पहला फोल्डेबल iPhone साल 2024 तक लॉन्च होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...