पद्मावत की स्क्रीनिंग के बाद सामने आईं प्रतिक्रियाएं, विरोध को बताया फिजूल

पद्मावत, Padmaavat
पद्मावत की स्क्रीनिंग के बाद सामने आई प्रतिक्रियाएं, फिल्म का विरोध को बताया फिजूल
मुंबई। भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे विवादित फिल्म का खिताब पा चुकी राजपूताना इतिहास की पृष्ठभूमि पर केन्द्रित फिल्म पद्मावत की स्पेशल स्क्रीनिंग सोमवार को रखी गई। 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही राजपूताना अस्मिता की पहचान रानी पद्मावती के जौहर की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म को लेकर पिछले तीन महीनों से देशव्यापी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन इस फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद समाने आई प्रतिक्रियाओं को देखा जाए तो फिल्म पद्मावत भारत…

मुंबई। भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे विवादित फिल्म का खिताब पा चुकी राजपूताना इतिहास की पृष्ठभूमि पर केन्द्रित फिल्म पद्मावत की स्पेशल स्क्रीनिंग सोमवार को रखी गई। 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही राजपूताना अस्मिता की पहचान रानी पद्मावती के जौहर की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म को लेकर पिछले तीन महीनों से देशव्यापी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन इस फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद समाने आई प्रतिक्रियाओं को देखा जाए तो फिल्म पद्मावत भारत के गौरवशाली इतिहास को प्रदर्शित करती है, जिसके धूमिल होने को लेकर फिल्म का विरोध किया जा रहा है।

पद्मावत की स्क्रीनिंग में पहुंचे लोगों ने फिल्म की कहानी की सराहना करते हुए कहा है कि फिल्म भारत के गौरवशाली इतिहास का गुणगान करती है। फिल्म की कहानी का कोई भी पहलू ऐसा नहीं है जिसे भारतीय इतिहास को चुनौती के रूप में देखा जाए। ​फिल्म को देखने के बाद पद्मावत के निर्माता और निर्देशक संजय लीला भंसाली की नियत और फिल्म की कहानी को लेकर हो रहे विरोध और बहस फिजूल ही नजर आ रहे हैं।
एक रिव्यू में लिखा गया है कि सिनेमा के पर्दे पर अपना गौरव​शाली इतिहास देखकर सीना चौड़ा हो गया। राजपूतों की वीरता और बलिदान धन्य है। रानी पद्मावती को जिस तरह से संजय लीला भंसाली ने अमर और आदरणीय बना दिया है वो बेमिसाल है। विरोध के लिए विरोध करना सही नहीं है।

{ यह भी पढ़ें:- भोपाल और इंदौर में 'पद्मावत' की रिलीज में संशय }

वहीं दूसरी ओर इस फिल्म के ​विरोध में सबसे पहले खड़ी होने वाली करणी सेना ने फिल्म को लेकर अपने रुख को नरम किया है। करणी सेना के नेताओं ने संजय लीला भंसाली की गुजारिश पर फिल्म देखने की हामी भर दी है।

{ यह भी पढ़ें:- भंसाली की 'पद्मावत' तोड़ रही कमाई के सारे रिकॉर्ड, 100 करोड़ के क्लब मे शामिल }

Loading...