1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. सोनिया के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह मिले प्रशांत किशोर से, लगने लगीं अटकलें

सोनिया के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह मिले प्रशांत किशोर से, लगने लगीं अटकलें

पंजाब में कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं की रस्सा कस्सी में हर रोज नई सियासी अटकले लगती है। पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान को ठंड़ा करने के लिए कांग्रेस आलाकमान ने दोनों दिग्गजों को मनाने की कोशिश भी की है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: पंजाब में कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं की रस्सा कस्सी में हर रोल नई सियासी अटकले लगती है। पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान को ठंड़ा करने के लिए कांग्रेस आलाकमान ने दोनों दिग्गजों को मनाने की कोशिश भी की है। इसी बीच दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रशांत किशोर की ताजा मुलाकात को लेकर एक बार फिर अटकलें लगनी शुरू हो गई है।

पढ़ें :- Congress presidential Election: केएन त्रिपाठी का नामांकन खारिज, जाने क्या है वजह

खबरों के अनुसार, दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रशांत किशोर से मुलाकात की है।  रणनीतिकार प्रशांत किशोर से अमरिंदर सिंह ने अपने दिल्ली स्थित आवास- कपूरथला हाउस पर मुलाकात की। दूसरी तरफ चर्चा यह भी है कि प्रशान्त किशोर इस बात पर अटल हैं कि वो अपने उस निर्णय पर कायम है जिसमें उन्होंने कहा था कि अब वह किसी भी राजनीतिक दल के लिए के लिए काम नहीं करेंगे।

प्रशांत किशोर जिन्हें अमरिंदर सिंह की तरफ से प्रमुख सलाहकार बनाया गया था, वे हालिया विधानसभा चुनाव के दौरान पंजाब भी पहुंचे थे। लेकिन पश्चिम बंगाल के नतीजे आने के बाद उन्होंने राजनीतिक रणनीतिकार के अपने इस ओहदे से हटने की इच्छा जाहिर कर दी थी।

किशोर ने सार्वजनिक रूप से घोषणा की है कि उन्होंने यह काम छोड़ दिया है। वह अब भी अपनी बात पर दृढ़ हैं।’ बता दें कई विधायक इस बात के विरोध में हैं कि किशोर को पार्टी की रणनीति बनाने की जिम्मेदारी दी जाए। हालांकि चर्चा तो ये भी है कि सीएम का खेमा यह चाहता है कि किशोर, अमरिंदर के साथ काम करें।

उधर सूत्रों का कहना है कि प्रशांत किशोर किसी भी राजनीतिक दल के नेता के लिए कोई प्रोजेक्ट न लेने की बात पर कायम हैं।

पढ़ें :- मल्लिकार्जुन खड़गे बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष, थोड़ी ही देर में भरेंगे फॉर्म 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...