1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कमीशनखोर विनय पाठक पर STF के बाद अब ED कसेगी शिकंजा, कानपुर व आगरा विवि में नियुक्तियों की जांच शुरू

कमीशनखोर विनय पाठक पर STF के बाद अब ED कसेगी शिकंजा, कानपुर व आगरा विवि में नियुक्तियों की जांच शुरू

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय, कानपुर (Chhatrapati Shahu Ji Maharaj University, Kanpur) के कुलपति प्रो. विनय पाठक (Vice Chancellor Prof. Vinay Pathak) और उनके सहयोगियों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ( ED) भी सक्रिय हो गई है। ईडी की टीम ने इस मामले में लखनऊ के इंदिरानगर थाने में दर्ज एफआईआर की कॉपी मांगी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय, कानपुर (Chhatrapati Shahu Ji Maharaj University, Kanpur) के कुलपति प्रो. विनय पाठक (Vice Chancellor Prof. Vinay Pathak) और उनके सहयोगियों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ( ED) भी सक्रिय हो गई है। ईडी की टीम ने इस मामले में लखनऊ के इंदिरानगर थाने में दर्ज एफआईआर की कॉपी मांगी है। वहीं, एसटीएफ (STF) ने अब एकेटीयू (AKTU) के साथ डॉ. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय-आगरा (Dr. Bhimrao Ambedkar University-Agra) और छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर (Chhatrapati Shahuji Maharaj University Kanpur) में नियुक्तियों की जांच भी शुरू कर दी है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

एसटीएफ (STF) के रडार पर वे नियुक्तियां हैं जो इन विवि में विनय पाठक (Vinay Pathak) के कुलपति रहने के दौरान हुई थीं। एसटीएफ को यहां नियुक्तियों के दौरान धांधली की शिकायतें मिली हैं। सूत्रों की मानें तो एसटीएफ (STF)मुख्यालय से दो टीमों को इन दोनों विश्वविद्यालयों में छानबीन और नियुक्तियों संबंधी दस्तावेज जुटाने के लिए भेजा जा चुका है।

आगरा विश्वविद्यालय (Agra University) के कुलपति और अधिकारियों ने एसटीएफ (STF) द्वारा पूछे गए सवालों पर अपनी रिपोर्ट दे दी है। कानपुर विश्वविद्यालय (Kanpur University) में भी एसटीएफ (STF)  ने दस्तावेज जुटाने शुरू कर दिए हैं। एसटीएफ (STF) अब तक एकेटीयू (AKTU)  में ही नियुक्तियों की पड़ताल कर रही थी। बता दें कि पाठक पर नियमों को दरकिनार कर नियुक्तियां करने का भी आरोप है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...