शपथ ग्रहण के बाद सीएम येदियुरप्पा एक्शन मोड में, किसानों के कर्जमाफी की कर सकते हैं घोषणा

cm karnataka yedurappa
शपथ ग्रहण के बाद सीएम येदियुरप्पा एक्शन मोड में, किसानों के कर्जमाफी की कर सकते हैं घोषणा
कर्नाटक। बीएस येदियुरप्पा ने आज कर्नाटक के 23वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल वजुभाई वाला ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। बता दे कि इस शपथ ग्रहण समारोह में येदियुरप्पा के साथ किसी अन्य नेता ने फिलहाल मंत्री पद की शपथ नहीं ली हैं। मंत्रिमंडल को विधानसभा में दिलाई जाएगी। बता दें कि राज्यपाल के इस फैसले के खिलाफ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सहित…

कर्नाटक। बीएस येदियुरप्पा ने आज कर्नाटक के 23वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल वजुभाई वाला ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। बता दे कि इस शपथ ग्रहण समारोह में येदियुरप्पा के साथ किसी अन्य नेता ने फिलहाल मंत्री पद की शपथ नहीं ली हैं। मंत्रिमंडल को विधानसभा में दिलाई जाएगी।

बता दें कि राज्यपाल के इस फैसले के खिलाफ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सहित कांग्रेस विधायकों और नेताओं ने विधानसभा के बाहर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के गुस्से को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के लिए वहां 16 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए है।

{ यह भी पढ़ें:- कर्नाटक की सियासत में उठापटक जारी, अब सामने आया ये मामला }

बता दें कि बुधवार रात कांग्रेस ओर जेडीएस ने येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। जिस पर कोर्ट ने बुधवार देर रात सुनवाई की। रात 3.30 तक चली इस ऐतिहासिक सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण पर तो रोक लगाने से इनका करते हुए इस मामले की सुनवाई शुक्रवार सुबह 10:30 बजे करने को कहा। बता दें कि कोर्ट ने राज्यपाल को दी गई चिट्ठी मांगी है, वहीं कांग्रेस-जेडीएस से विधायकों की लिस्ट लाने को कहा है।

बता दें कि कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के तुरन्त बाद ही सीएम येदियुरप्पा एक्शन मोड में दिख रहे हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि वो जल्द ही किसानों के कर्ज माफ करने की घोषणा कर सकते हैं। येदियुरप्पा के सीएम बनने के बाद कुमारस्वामी ने कहा, ‘हमारी योजना अभी अपने विधायकों को सुरक्षित रखने की है। बीजेपी और उनके मंत्री हमारे विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होने कहा कि राज्यपाल ने अपने पद का दुर्रुपयोग किया हैं

{ यह भी पढ़ें:- एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में मंच साझा करेंगे अ​खिलेश—मायावती }

Loading...