1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. टेनिस के बाद राजनीति में खेला करेंगे स्टार खिलाड़ी लिएंडर पेस, ग्र​हण की टीएमसी की सदस्यता

टेनिस के बाद राजनीति में खेला करेंगे स्टार खिलाड़ी लिएंडर पेस, ग्र​हण की टीएमसी की सदस्यता

टेनिस के महान खिलाड़ी लिएंडर पेस अब अपनी नई पारी शुरु करने जा रहे हैं। उन्होंने राजनीति में अपना किस्मत आजमाने का फैसला किया है। इसके तहत पेस ने गोवा में तृणमूल कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। उन्होंने सदस्यता पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता बनर्जी की मौजूदगी में गोवा में एक राजनीतिक मंच पर ग्रहण की।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

पणजी। टेनिस के महान खिलाड़ी लिएंडर पेस अब अपनी नई पारी शुरु करने जा रहे हैं। उन्होंने राजनीति में अपना किस्मत आजमाने का फैसला किया है। इसके तहत पेस ने गोवा में तृणमूल कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। उन्होंने सदस्यता पश्चिम बंगाल(West Bengal) की मुख्यमंत्री और टीएमसी की राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता बनर्जी की मौजूदगी में गोवा में एक राजनीतिक मंच पर ग्रहण की। आपको बता दें कि ममता बनर्जी इस वक्त गोवा के अपने तीन दिवसीय दौरे पर गई हुई हैं। गोवा में राजनीतिक जमीन तलाशने की जुगत में जुटी ममता राज्य में लगातार पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठके कर रही हैं। अगले साल राज्य में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में ममता(Mamta Banarji) का ये दौरा कई मायनों में महत्वपूर्ण हो जाता है।

पढ़ें :- पार्टी कपड़े की तरह बदलते हैं बाबुल सुप्रियो, भाजपा नेता ने लगाया बंगाल को बदनाम करने का आरोप

पेस को भी तृणमूल कांग्रेस(TMC) की सदस्यता ममता बनर्जी ने ही दिलाई। मूल रुप से कोलकत्ता में जन्मे लिएंडर मुंबई में रहते हैं। लेकिन उन्होंने गोवा में पार्टी की सदस्यता क्यों ली ये भी एक महत्वपूर्ण प्रश्न बन गया है। आपको बता दें कि गोवा में ईसाई समुदाय के लोगो की तदाद काफी ज्यादा है ऐसे में उन्हें अपने पक्ष में करने के लिए ये ममता बनर्जी का मास्टर स्ट्रोक(Master Stroke) कहा जा सकता है। तृणमूल कांग्रेस गोवा में अगले साल होने वाले विधानसभा के चुनाव में मजबूत प्रदर्शन करना चाह रही है। इसके लिए वो राज्य में कई प्रयोग लगातार कर रही है। कांग्रेस गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुई जिन्हों फेलारियों भी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...