1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पंजाब में बदलाव के बाद कांग्रेस कई राज्यों में करेगी परिवर्तन, हरियाणा में हुड्डा ने विधायकों की बुलाई बैठक

पंजाब में बदलाव के बाद कांग्रेस कई राज्यों में करेगी परिवर्तन, हरियाणा में हुड्डा ने विधायकों की बुलाई बैठक

पंजाब (Punjab) में बदलाव करके कांग्रेस ने अपने नेताओं को बड़ा संदेश दिया है। पंजाब (Punjab) के बाद कांग्रेस (Congress) अन्य राज्यों में बदलाव करने के मूड में दिख रही है। हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) विधायल दल (सीएलपी) के नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने बुधवार को चंडीगढ़ में सीएलपी की बैठक बुलाई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पंजाब (Punjab) में बदलाव करके कांग्रेस ने अपने नेताओं को बड़ा संदेश दिया है। पंजाब (Punjab) के बाद कांग्रेस (Congress) अन्य राज्यों में बदलाव करने के मूड में दिख रही है। हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) विधायल दल (सीएलपी) के नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने बुधवार को चंडीगढ़ में सीएलपी की बैठक बुलाई है।

पढ़ें :- Gujarat Election 2022 : रविंद्र जडेजा के पिता बोले- मैं कांग्रेस के साथ हूं, बहन बोलीं,जो बेहतर होगा वही जीतेगा

मीडिया रिपोर्ट की माने तो हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने पार्टी के आलाकमान को एक स्पष्ट संदेश ​देने के साथ ही अपनी ताकत दिखाने की कोशिश की है। इस बैठक से वह शीर्ष नेतृत्व को यह बताना चाहते हैं कि हरियाणा में पार्टी के अधिकांश विधायक उनके पक्ष में हैं।

बता दें कि, 90 सदस्यीय ​हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस के पास वर्तमान में 31 विधायक हैं। वहीं, भाजपा के 40 और जजपा के 10 विधायक साथ मिलकर सरकार चला रहे हैं। इसके अलावा हरियाणा लोकहित पार्टी के सात और एक निर्दलीय विधायक हैं।

हुड्डा हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता भी हैं। किसान आंदोलन के नाम पर एक विधायक ने हाल ही में इस्तीफा दे दिया था। मीडिया रिपोर्ट की माने तो सीएलपी की बैठक हुड्डा के सेक्टर 7 स्थित आवास पर होगी। उनका तीन दिनों तक चंडीगढ़ में रहने का कार्यक्रम है। इस बैठक के लिए विधायकों को तो बुलाया गया है, लेकिन उन्हें कोई खास एजेंडा नहीं दिया गया है।

पढ़ें :- Rajasthan Politics: क्या राजस्थान में गहलोत-पायलट हुए एक? आज की तस्वीर कुछ कर रही यही इशारा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...