1. हिन्दी समाचार
  2. सीएम योगी आदित्‍यनाथ की मुख्‍य पूजा के बाद कल से खुलेंगे गोरक्षपीठ के कपाट

सीएम योगी आदित्‍यनाथ की मुख्‍य पूजा के बाद कल से खुलेंगे गोरक्षपीठ के कपाट

After The Chief Worship Of Cm Yogi Adityanath The Doors Of Gorakshpeeth Will Open From Tomorrow

By ravijaiswal 
Updated Date

पढ़ें :- मुरादाबाद:प्रॉपर्टी हथियाने के लालच में लालची ससुर ने बेटे को बनाया पिता का दुश्मन,जाने पूरा मामला

गोरक्षपीठ के महंत और यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की मुख्‍य पूजा के बाद सुबह गोरक्षपीठ के कपाट आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे. इसे लेकर मंदिर के अंदर और बाहर भी सेनेटाइजेशन और साफ-सफाई का काम शुरू हो चुका है. वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर 21 मार्च को हुए लॉकडाउन के बाद 30 मार्च को ही मंदिर के पट को आम श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए बंद कर दिया गया था. उसके बाद से कल यानी 8 मार्च को मंदिर के पट खुलेंगे.

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आज गोरखपुर पहुंच रहे हैं. वे रात्रि विश्राम गोरखनाथ मंदिर स्थित आवास में ही करेंगे. कल यानी 8 मार्च की सुबह गोरक्षपीठ के महंत और यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मुख्‍य मंदिर सहित सभी छोटे-बड़े मंदिरों में पूजा-अर्चना करेंगे. उसके बाद आम श्रद्धालुओं के लिए मंदिर के पट खोल दिए जाएंगे. गोरखनाथ मंदिर के कार्यालय सचिव द्वारिका तिवारी ने बताया कि कल सीएम योगी मुख्‍य मंदिर सहित सभी मंदिरों में पूजा-अर्चना करेंगे. इसके बाद श्रद्धालुओं के लिए पट खोल दिए जाएंगे.

द्वारिका तिवारी ने बताया कि मंदिर के कपाट खुलने के पहले साफ-सफाई चल रही है. मंदिर को सेनेटाइज करने के साथ साफ-सफाई भी की जा रही है. उन्‍होंने बताया कि सीएम योगी गोरक्षपीठ के महंत भी हैं. इसलिए उनकी मुख्‍य पूजा हर बड़े और छोटे मंदिर में होगी. उसके बाद वे गौशाला जाएंगे. वहां से आने के बाद मंदिर का भ्रमण कर जायजा भी लेंगे. उन्‍होंने बताया कि कोरोना वायरस की महामारी के कारण मंदिर के पट को 20 मार्च को बंद कर दिया गया था. उसके लगभग ढाई माह बाद कल मंदिर के पट खुल रहे हैं. आम श्रद्धालुओं को सोलश डिस्‍टेंसिंग का ध्‍यान रखना है. छह फीट की दूरी बनाने के साथ मास्‍क और साबुन या सेनेटाइजर से हाथ धुलना होगा.

वैश्विक महामारी कोरोना के कारण पूरी दुनिया परेशान है. ऐसे में देश में भी 21 मार्च से लॉकडाउन चल रहा है. अनलॉक-1 के पहले चरण में 8 मार्च से धार्मिक स्‍थलों, मॉल, शॉपिंग कॉम्‍प्‍लैक्‍स, सिनेमा और रेस्‍टोरेंट भी खोले जा रहे हैं. ऐसे में सोशल डिस्‍टेंसिंग को बनाए रखना सरकार और प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती होगी.

पढ़ें :- लखनऊ आ रहे इंडिगो की फ्लाइट को पाकिस्तान में करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...