चीनी 59 एप बैन होने के बाद अब गूगल ने इन 11 एप को प्ले-स्टोर से किया डिलीट, जानिए वजह

stor

जहां एक तरफ भारत से चीन सीमा विवाद के चलते भारत ने चीन के 59 एप को बैन कर दिया है। वहीं अब गूगल ने प्ले-स्टोर से 11 एप को डिलीट कर दिया है।

After The Chinese 59 App Ban Google Now Deleted These 11 Apps From The Play Store :

दरअसल बीते वर्ष से ही गूगल प्ले-स्टोर पर जोकर मैलवेयर की भरमार लगी है. अब चेक प्वाइंट रिसर्च की नई रिपोर्ट में नए तरह के जोकर मैलवेयर के बारें में जानकारी मिली है.

जिसमे चेक प्वाइंट ने जोकर ड्रोपर और प्रीमियम डायलर स्पाइवेयर के बारें में सभी प्रकार की जानकारी निकाल ली है. आपको बता दें अब जोकर मैलवेयर वाले 11 एप्स को गूगल ने प्ले-स्टोर से डिलीट किया जा चुका है.

प्ले-स्टोर से डिलीट किए एप 

गूगल ने जिन एप को जोकर मैलवेयर के कारण प्ले-स्टोर से डिलीट किया है उनमें कई एप्स शामिल हैं. दरअसल गूगल ने इन कोड वाले एप्स को डिलीट किया है. चेक प्वाइंट ने एप के नाम जाहिर नहीं किए हैं.

इतना ही नहीं इस महीने की शुरुआत में ही गूगल ने 25 मोबाइल एप्स को प्ले-स्टोर डिलीट कर दिया गया है. गूगल ने यह कार्रवाई डाटा चोरी किया जा चुका है. ये सभी फेसबुक यूजर्स का डाटा चोरी किया जा चुका है. गूगल को इन एप्स के बारे में फ्रांस की साइबर सिक्योरिटी फर्म Evina ने दी थी.

इन एप्स को 25 लाख से अधिक डाउनलोड कर रहे थे.  इनमें से कई एप्स गूगल प्ले-स्टोर पर पिछले दो वर्षों से डाउनलोड किया जा रहा है.

जहां एक तरफ भारत से चीन सीमा विवाद के चलते भारत ने चीन के 59 एप को बैन कर दिया है। वहीं अब गूगल ने प्ले-स्टोर से 11 एप को डिलीट कर दिया है। दरअसल बीते वर्ष से ही गूगल प्ले-स्टोर पर जोकर मैलवेयर की भरमार लगी है. अब चेक प्वाइंट रिसर्च की नई रिपोर्ट में नए तरह के जोकर मैलवेयर के बारें में जानकारी मिली है. जिसमे चेक प्वाइंट ने जोकर ड्रोपर और प्रीमियम डायलर स्पाइवेयर के बारें में सभी प्रकार की जानकारी निकाल ली है. आपको बता दें अब जोकर मैलवेयर वाले 11 एप्स को गूगल ने प्ले-स्टोर से डिलीट किया जा चुका है.

प्ले-स्टोर से डिलीट किए एप 

गूगल ने जिन एप को जोकर मैलवेयर के कारण प्ले-स्टोर से डिलीट किया है उनमें कई एप्स शामिल हैं. दरअसल गूगल ने इन कोड वाले एप्स को डिलीट किया है. चेक प्वाइंट ने एप के नाम जाहिर नहीं किए हैं. इतना ही नहीं इस महीने की शुरुआत में ही गूगल ने 25 मोबाइल एप्स को प्ले-स्टोर डिलीट कर दिया गया है. गूगल ने यह कार्रवाई डाटा चोरी किया जा चुका है. ये सभी फेसबुक यूजर्स का डाटा चोरी किया जा चुका है. गूगल को इन एप्स के बारे में फ्रांस की साइबर सिक्योरिटी फर्म Evina ने दी थी. इन एप्स को 25 लाख से अधिक डाउनलोड कर रहे थे.  इनमें से कई एप्स गूगल प्ले-स्टोर पर पिछले दो वर्षों से डाउनलोड किया जा रहा है.