1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना संकट के बाद एक फरवरी से पूरी तरह से खुल जायेंगे सिनेमाघर, सरकार की मिली अनुमति

कोरोना संकट के बाद एक फरवरी से पूरी तरह से खुल जायेंगे सिनेमाघर, सरकार की मिली अनुमति

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना संकट के दौरान देशभर में सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया था, जिसके कारण सिनेमाघर संचालकों को बहुत बड़ा नुकसान हुआ था। वहीं, लॉकडाउन खत्म होने के बाद सिनेमाघरों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोल दिया था। मीडिया रिपोर्ट की माने तो अब सिनेमाघरों को पूरी तरह से खोलने का निर्णय लिया है।

पढ़ें :- IND vs SA T20 Live : भारत ने उगली आग, 9 रन पर दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम आउट, छह गेंदों में तीन विकेट लेकर छाए अर्शदीप

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि देश में 1 फरवरी से सिनेमा हॉल को 100% क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी जा रही है। इसके साथ इस दौरान कोविड के नियमों का पालन करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही सरकार ऑनलाइन बुकिंग को प्रोत्साहित कर रही है।

दो शो के बीच में थोड़ा समय रखा जाएगा, जिससे एकदम से भीड़ ना हो। इसके अलावा OTT को लेकर मिल रही शिकायतों पर भी संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा कि OTT पर चलने वाले कुछ सीरियल के बारे में बहुत शिकायतें आई हैं उसका संज्ञान लिया गया है। OTT की फिल्म, कार्यक्रम, डिजिटल अखबार पर प्रेस काउंसिल, केबल टेलीविजन, सेंसर बोर्ड का कानून लागू नहीं होता था। इनके संचालन के लिए जल्द ही सुचारू व्यवस्था की घोषणा की जाएगी।

 

पढ़ें :- अनिल चौहान होंगे अगले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ,सैन्य मामलों के विभाग के सचिव के रूप में भी करेंगे कार्य
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...