कोरोना वायरस के बाद चीन में अब बर्ड फ्लू ने भी दी दस्तक, 18 हजार मुर्गियों को मारा

china
कोरोना वायरस के बाद चीन में अब बर्ड फ्लू ने भी दी दस्तक, 18 हजार मुर्गियों को मारा

नई दिल्ली। चीन के हुनान प्रांत में मुर्गियों के बीच खतरनाक  बर्ड फ्लू फैलने के मामले सामने आए है। हुनान हुबई के दक्षिणी सीमा के पास स्थित है, जहां तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस ने तीन सौ से ज्यादा लोगों की जान ले ली है।

After The Corona Virus Now Bird Flu Also Knocked In China Killed 18 Thousand Chickens :

कोरोनावायरस से चीन में अब तक 361 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 17,205 मामलों की पुष्टि हुई है। हुबेई प्रांत के स्थानीय स्वास्थ्य आयोग सोमवार को जानकारी दी है कि रविवार को इससे 57 लोगों की मौत हुई। अब कोरोनावायरस के चलते मरने वालों की कुल संख्या 361 हो गई है।  

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट अखबार ने चीन के कृषि व ग्रामीण मामलों के मंत्री से शनिवार को हुई बातचीत के आधार पर बताया, “फ्लू फैलने की रिपोर्ट शयोयांग शहर के शुआनक्विंग जिले के एक फॉर्म से मिली है। फॉर्म में 7,850 मुर्गियां हैं और 4500 मुर्गियों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। स्थानीय अधिकारियों ने संक्रमण फैलने के बाद 17,828 मुर्गियों को एहतियातन मार दिया है।”

हालांकि अभी तक हुनान में बर्ड फ्लू से किसी भी व्यक्ति के संक्रमित होने की रिपोर्ट सामने नहीं आई है। चीन में बर्ड फ्लू का खतरा ऐसे समय सामने आया है, जब चीनी अधिकारी पहले से ही लगातार कोरोना वायरस से निपटने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। चीन में अबतक इस वायरस से 14,380 लोग प्रभावित हो चुके हैं।

बता दें कि एच5एन1 फ्लू वायरस को बर्ड फ्लू भी कहा जाता है। पक्षियों में इससे सांस लेने की गंभीर बीमारी उत्पन्न हो जाती है और यह मनुष्यों में भी संक्रामक है.।

नई दिल्ली। चीन के हुनान प्रांत में मुर्गियों के बीच खतरनाक  बर्ड फ्लू फैलने के मामले सामने आए है। हुनान हुबई के दक्षिणी सीमा के पास स्थित है, जहां तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस ने तीन सौ से ज्यादा लोगों की जान ले ली है। कोरोनावायरस से चीन में अब तक 361 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 17,205 मामलों की पुष्टि हुई है। हुबेई प्रांत के स्थानीय स्वास्थ्य आयोग सोमवार को जानकारी दी है कि रविवार को इससे 57 लोगों की मौत हुई। अब कोरोनावायरस के चलते मरने वालों की कुल संख्या 361 हो गई है।   साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट अखबार ने चीन के कृषि व ग्रामीण मामलों के मंत्री से शनिवार को हुई बातचीत के आधार पर बताया, "फ्लू फैलने की रिपोर्ट शयोयांग शहर के शुआनक्विंग जिले के एक फॉर्म से मिली है। फॉर्म में 7,850 मुर्गियां हैं और 4500 मुर्गियों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। स्थानीय अधिकारियों ने संक्रमण फैलने के बाद 17,828 मुर्गियों को एहतियातन मार दिया है।" हालांकि अभी तक हुनान में बर्ड फ्लू से किसी भी व्यक्ति के संक्रमित होने की रिपोर्ट सामने नहीं आई है। चीन में बर्ड फ्लू का खतरा ऐसे समय सामने आया है, जब चीनी अधिकारी पहले से ही लगातार कोरोना वायरस से निपटने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। चीन में अबतक इस वायरस से 14,380 लोग प्रभावित हो चुके हैं। बता दें कि एच5एन1 फ्लू वायरस को बर्ड फ्लू भी कहा जाता है। पक्षियों में इससे सांस लेने की गंभीर बीमारी उत्पन्न हो जाती है और यह मनुष्यों में भी संक्रामक है.।