1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. हार के बाद कांग्रेस ने पांचों राज्यों के अध्यक्ष से मांगा इस्तीफा, बड़े फेरबदल की शुरू हुई तैयारी

हार के बाद कांग्रेस ने पांचों राज्यों के अध्यक्ष से मांगा इस्तीफा, बड़े फेरबदल की शुरू हुई तैयारी

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) समेत देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में कांग्रेस (Congress) को करारी हार मिली है। हार के बाद कांग्रेस समीक्षा कर रही है। साथ ही पार्टी को मजबूत करने की कोशिश में जुट गई है। इस बीच कांग्रेस (Congress) ने प्रदेश इकाईयों के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) समेत पांचों राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफा मांग लिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) समेत देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में कांग्रेस (Congress) को करारी हार मिली है। हार के बाद कांग्रेस समीक्षा कर रही है। साथ ही पार्टी को मजबूत करने की कोशिश में जुट गई है। इस बीच कांग्रेस (Congress) ने प्रदेश इकाईयों के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) समेत पांचों राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफा मांग लिया है।

पढ़ें :- Congress presidential Election: केएन त्रिपाठी का नामांकन खारिज, जाने क्या है वजह

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीज सुरजेवाला ने ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट में बताया कि, सोनिया गांधी ने पंजाब, उत्तराखंड, यूपी, गोवा और मणिपुर के सभी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का इस्तीफा मांगा है ताकि नए पीसीसी चीफ के लिए पुनर्गठन किया जा सके। सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के निर्देशों से साफ है कि अब नवजोत सिंह सिद्दू  (Navjot Singh Siddu) समेत सभी पांचों राज्यों के पीसीसी चीफ जल्द ही हटाए जा सकते हैं।

बता दें कि, इससे पहले कांग्रेस (Congress)  ने समीक्षा बैठक की थी। पंजाब के हार के पीछे कांग्रेस नेताओं ने नवजोत सिंह सिद्धू, चरणजीत सिंह चन्नी और सुनील जाखड़ पर हार का ठीकरा फोड़ा था। कांग्रेस के कद्दावर नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा ने तो यह तक कह डाला कि “सिद्धू की ठोका ताली ने कांग्रेस को ही ठोक दिया।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...