1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. बिहार में महागठबंधन की हार के बाद कांग्रेस में बवाल शुरू, रणनीति पर उठ रहे सवाल, पार्टी नेता कर रहे हैं मांग

बिहार में महागठबंधन की हार के बाद कांग्रेस में बवाल शुरू, रणनीति पर उठ रहे सवाल, पार्टी नेता कर रहे हैं मांग

After The Defeat Of The Grand Alliance In Bihar A Ruckus Has Started In The Congress Questions Are Being Raised On The Strategy Party Leaders Are Demanding

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन को मिली हार के बाद कांग्रेस में अंतर्कलह शुरू हो गयी है। पार्टी की रणनीति पर सवाल खड़े होने लगे हैं। महागठबंधन की हार के पीछे कांग्रेस के कमजोर प्रदर्शन को ही मुख्य कारण माना जा रहा है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने गुरुवार को ट्वीट कर इन बातों का जिक्र करते हुए आला नेताओं को आत्म मंथन की सलाह दी है।

पढ़ें :- हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष का दावा-सत्ताधारी कई विधायक हमारे संपर्क में, सीएम खट्टर ने किया पलटवार

उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि, हमें सच को स्वीकार करना चाहिए। कांग्रेस के कमज़ोर प्रदर्शन के कारण महागठबंधन की सरकार से बिहार महरूम रह गया। कांग्रेस को इस विषय पर आत्मचिंतन ज़रूर करना चाहिए कि उस से कहां चूक हुई ? MIM की बिहार में इंटरी शुभ संकेत नहीं है।

पढ़ें :- रूपेश हत्याकांडः तेजस्वी बोले-नीतीश कुमार से नहीं संभल रहा राज्य, दें इस्तीफा

बता दें कि, कांग्रेस ने इस बार बिहार में 70 सीटों से चुनाव लड़ा था लेकिन 19 सीट ही जीत पाई, जबकि 2015 के चुनाव में कांग्रेस ने 27 सीटें जीती थीं। ऐसे में महागठबंधन को इस खराब प्रदर्शन का बहुत बुरा खामियाजा भुगतना पड़ा और वह सरकार बनाने से वंचित रह गया। तेजस्वी यादव मात्र 0.03 फीसदी वोटों के अंतर से ही मुख्यमंत्री नहीं बन पाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...