1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद विराट पर उठे सवाल, गौतम गंभीर बोले-कप्तानी समझ में नहीं आई

ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद विराट पर उठे सवाल, गौतम गंभीर बोले-कप्तानी समझ में नहीं आई

After The Defeat To Australia The Questions Raised On Virat Gautam Gambhir Said Captaincy Was Not Understood

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज पर अपना कबजा जमा लिया है। लगातार दो मैचों में टीम इंडिया को हार का सामना कना पड़ा है। टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजी काफी निराशाजनक देखी गई, जिसके चलते दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था, जिसका पीछा करते हुए टीम इंडिया उसके करीेब भी नहीं पहुंच सकी। वहीं, दोनों मैच गंवाने के बाद विराट कोहली की कप्तानी को लेकर सवाल उठने लगे हैं।

पढ़ें :- AUS V IND: अश्विन और विहारी बने दीवार, टूट गया ऑस्ट्रेलिया का सपना, ड्रा हुआ तीसरा टेस्ट मैच

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर इस दौरान विराट कोहली की कप्तानी से कुछ खास खुश नहीं दिखे। उन्होंने विराट की कप्तानी की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि वह इस बात को नहीं समझ पा रहे हैं कि विराट ने नई गेंद के साथ जसप्रीत बुमराह को महज दो ओवर ही क्यों दिए। गंभीर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के पोस्ट मैच शो में कहा, ‘सच कहूं तो मुझे उनकी कप्तानी समझ में नहीं आई।

हम लगाता इस बारे में बात कर चुके हैं कि शुरुआत में विकेट लेना कितना अहम है अगर हमें इस तरह के बैटिंग लाइन-अप को रोकना है, फिर आप अपने मुख्य गेंदबाज से दो ओवर करवाते हैं। वनडे में ज्यादार गेंद 4, 3, 3 ओवर के तीन स्पेल करते हैं या फिर चार-चार ओवर के स्पेल।’

उन्होंने कहा, ‘लेकिन अगर आप अपने मुख्य तेज गेंदबाज को महज दो ओवर करवाते हैं, तो इस तरह की कप्तानी मुझे समझ नहीं आती। इस तरह की कप्तानी को मैं एक्सप्लेन भी नहीं कर सकती हूं। यह टी20 क्रिकेट नहीं है। मुझे यह फैसला समझ नहीं आया और इसका कोई कारण नजर नहीं आता, यह खराब कप्तानी थी।’ गंभीर ने साथ ही कहा कि भारत वॉशिंगटन सुंदर या शिवम दुबे जैसे क्रिकेटरों का इस्तेमाल कर सकता है, जो छठे गेंदबाज का रोल अदा कर सकते हैं।

 

पढ़ें :- क्रिकेट ग्राउंट पर लौटने में लगेंगे इस खिलाड़ी को करीब छह सप्ताह, जाने वजह...

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...