1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. भीम के साथ फाइट सीन के बाद पुनीत इस्सर के शरीर पर पड़ गए थे काले-नीले निशान

भीम के साथ फाइट सीन के बाद पुनीत इस्सर के शरीर पर पड़ गए थे काले-नीले निशान

By रवि तिवारी 
Updated Date

एक्टर पुनीत इस्सर, धार्मिक सीरियल ‘महाभारत’ में ‘दुर्योधन’ के रोल में नजर आए थे। दरअसल, कोरोना लॉकडाउन के बीच दूरदर्शन ने अपने पुराने धार्मिक सीरियल्स को दोबारा प्रसारित करने का निर्णय लिया था। अभी डीडी भारती पर ‘महाभारत’ का प्रसारण जारी है और वह अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। कुरुक्षेत्र के मैदान में कौरवों और पांडवों के बीच युद्ध दिखाया जा रहा है।

बी आर चोपड़ा की ‘महाभारत’ में पुनीत इस्सर को ‘दुर्योधन’ का रोल दिया गया था। इसमें वह हस्तिनापुर और इंद्रप्रस्थ को हड़पने के लिए पांडवों के साथ युद्ध करते हैं और काफी क्रोधित रूप में दिखाए गए हैं। बहुत कम एक्टर्स के साथ ऐसा होता है जब उन्हें मनचाहा रोल मिलता है। और पुनीत इस्सर इनमें से एक हैं। मेकर्स ने पुनीत को यह रोल एक शर्त पर ऑफर किया था कि ‘भीम’ के रोल के लिए उन्हें 6 इंच 3 फिट से भी लंबा व्यक्ति चाहिए। मेकर्स को अपना ‘भीम’ एथलीट प्रवीण कुमार में दिखा। इन्होंने ‘महाभारत’ के क्लाइमैक्स सीन में ‘दुर्योधन’ अक्का पुनीत इस्सर का मार-मारकर बुरा हाल कर दिया था।

दोनों के लिए यह सीन ऑनस्क्रीन प्ले करना काफी कठिन रहा। पुनीत ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि प्रवीण कुमार संग लड़ाई का सीन करना मेरे लिए काफी मुश्किलों भरा रहा। वह एक एक्टर नहीं थे। एशियन गेम्स में दो बार डिसकस थ्रो में गोल्ड मेडलिस्ट थे। ‘दुर्योधन’ के पास वरदान था कि उसे कोई चोट नहीं पहुंचा सकता। मैं जिसे ‘और बलपुर्वक’ डायलॉग कहता था। प्रवीण को सीन में मुझे बल के साथ मारना था। उस समय गदा को हार्ड फोम से तैयार किया जाता था।

मेरी पूरी बॉडी पर सीन के बाद नीले और काले रंग के पैच पड़ जाते थे। युद्ध का क्लाइमैक्स सीन हमने 18 दिनों में शूट किया था। मेरे पूरे शरीर पर चोट के निशान आ गए थे। लेकिन, जैसा की कहा जाता है बिना अंडा तोड़े आप ऑमलेट नहीं बना सकते।  मेरे लिए यह चोट के निशान अच्छे साबित हुए और ‘महाभारत’ टीवी पर हिट हुई।  

आपको बता दें कि बीच में खबर आई थी कि डीडी भारती पर ‘महाभारत’ के समाप्त होने के बाद इसे कलर्स टीवी चैनल पर दिखाया जाएगा। लेकिन अभी तक चैनल ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...