1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. नगरोटा साजिश के बाद भारत ने दिखाई सख्ती, पीएम मोदी ने कहा- तबाही मचाने के पाक के मंसूबे फिर विफल

नगरोटा साजिश के बाद भारत ने दिखाई सख्ती, पीएम मोदी ने कहा- तबाही मचाने के पाक के मंसूबे फिर विफल

After The Nagrota Conspiracy India Showed Strictness Said Pakistans Plans To Create Havoc Fail Again

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नगरोटा: बीते दिन हुए नगरोटा एनकाउंटर के चलते नगरोटा में पाकिस्‍तान समर्थित आतंकवादियों की बड़ी साजिश का पर्दाफाश होने के बाद भारत ने सख्‍ती बढ़ा दी है। आंतकियों के पास से मिली चीजों से उनके पाकिस्तानी होने के सबूत के बाद विदेश मंत्रालय ने पाकिस्‍तान उच्‍चायोग के अधिकारी को तलब किया है। मारे गए सभी चारों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे। शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने उच्‍चस्‍तरीय बैठक बुलाकर हालात के बारे में जानकारी ली।

पढ़ें :- Corona vaccine update: भारत मे सबसे पहले 1 करोड़ लोगों को लगेगा कोरोना टीका, कुछ इस तरह की जा रही तैयारी

आतंकी साजिश नाकाम

आतंकी साजिश नाकाम होने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 4 आतंकवादियों के मारे जाने और भारी मात्रा में हथियारों और विस्फोटकों की मौजूदगी यह संकेत देती है कि बड़ी तबाही मचाने की उनकी कोशिशों को फिर से विफल कर दिया गया है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि हमारे सुरक्षा बलों ने एक बार फिर अत्यंत बहादुरी और प्रोफेशनलिज्म प्रदर्शित किया है।

आईजी मुकेश कुमार के मुताबिक मूवमेंट के बारे में खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि आतंकी आगामी जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनावों में रुकावट डालने की योजना बना रहे थे। चैकिंग के दौरान सुबह 5 बजे के आसपास आतंकियों को ले जा रहे ट्रक को जब रोका गया तो पूछताछ करने पर ड्राइवर हड़बड़ा गया और कूदकर भागने लगा। इसी दौरान ट्रक के अंदर से गोलियां चलने लगी. सुरक्षा बलों ने ट्रक में सवार चारों आतंकियों को ढेर कर दिया

पढ़ें :- पाकिस्तान हुआ विश्व के सामने बेनकाब, भारत ने नगरोटा एनकाउंटर से संबंधित सौंपे दस्तावेज

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...