INX Media Case : रिमांड देने के बाद सीबीआई कोर्ट ने दिया आदेश, न हो चिदंबरम की गरिमा का हनन

p chidambaram
कांग्रेस नेता पी चिदंबरम बोले- सरकार में बैठे लोग असली 'टुकड़े-टुकड़े गैंग'

नई दिल्ली। आईएनक्स मीडिया केस में सीबीआई कोर्ट ने पी चिदंबरम को बड़ा झटका दिया है। कोर्ट ने उन्हे 26 अगस्त तक हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को गुरुवार को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया। यहां सीबीआई ने पी चिदंबरम की 5 दिन की रिमांड मांगी थी।

After The Remand The Cbi Court Gave The Order Not The Dignity Of Chidambaram :

चिदंबरम के वकीलों ने भी अपने तर्क रखे और सीबीआई की मंशा पर ही सवाल उठाया। कपिल सिब्बल, अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत से बताया कि सीबीआई चिदंबरम से सिर्फ 12 सवाल पूछे। वकीलों ने कहा कि इन सवालों में से छह का जवाब चिदंबरम पहले ही दे चुके हैं। दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।

बता दें कि सीबीआई को चार दिन की रिमांड देने के बाद सीबीआई कोर्ट ने कहा कि पी रिमांड के दौरान पी चिदंबरम की गरिमा का हनन न होने पाए। इसके अलावा कोर्ट ने कहा कि पी चिदंबरम का हर 48 घंटे में मेडिकल चेकअप होगा। वहीं प्रतिदिन आधे घंटे के लिए उनके वकील और उनका परिवार उनसे मिल सकता है।

नई दिल्ली। आईएनक्स मीडिया केस में सीबीआई कोर्ट ने पी चिदंबरम को बड़ा झटका दिया है। कोर्ट ने उन्हे 26 अगस्त तक हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को गुरुवार को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया। यहां सीबीआई ने पी चिदंबरम की 5 दिन की रिमांड मांगी थी। चिदंबरम के वकीलों ने भी अपने तर्क रखे और सीबीआई की मंशा पर ही सवाल उठाया। कपिल सिब्बल, अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत से बताया कि सीबीआई चिदंबरम से सिर्फ 12 सवाल पूछे। वकीलों ने कहा कि इन सवालों में से छह का जवाब चिदंबरम पहले ही दे चुके हैं। दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। बता दें कि सीबीआई को चार दिन की रिमांड देने के बाद सीबीआई कोर्ट ने कहा कि पी रिमांड के दौरान पी चिदंबरम की गरिमा का हनन न होने पाए। इसके अलावा कोर्ट ने कहा कि पी चिदंबरम का हर 48 घंटे में मेडिकल चेकअप होगा। वहीं प्रतिदिन आधे घंटे के लिए उनके वकील और उनका परिवार उनसे मिल सकता है।