1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ट्रैक्टर रैली में बवाल के बाद गृह मंत्रालय सख्त, दिल्‍ली में तैनात होंगी 15 पैरामिलिट्री जवानों की कंपनियां

ट्रैक्टर रैली में बवाल के बाद गृह मंत्रालय सख्त, दिल्‍ली में तैनात होंगी 15 पैरामिलिट्री जवानों की कंपनियां

After The Ruckus In The Tractor Rally The Ministry Of Home Affairs Will Be Stationed In Delhi Companies Of 15 Paramilitary Personnel Will Be Posted In Delhi

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान जमकर बवाल हुआ। प्रदर्शनकारी लाल किले तक पहुंच गए और वहां पर अपना झंडा लहरा दिया। वहीं, इसको लेकर मंगलवार शाम को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उच्चस्तरीय बैठक की। गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में गृह मंत्रालय के आला अधिकारी भी मौजूद रहे।

पढ़ें :- जीविका अधिकार है उपकार नहीं, राहुल ने ट्वीट कर की एमएसपी की मांग

बैठक में दिल्ली की कानून व्यवस्था पर चर्चा हुई। दिल्ली में सुबह से लेकर अब तक के हालात को लेकर गृह मंत्रालय में बैठकों का दौर जारी है। इस बैठक में गृह सचिव, दिल्‍ली पुलिस के अधिकारी और अन्य अधिकारी शामिल हुए।

बैठक में फैसला लिया गया कि अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त कंपनियों को दिल्ली में तैनात किया जाएगा। ये उन 15 कंपनियों के ऊपर होंगे, जो कल भेजी गई थीं। 5 कंपनियां आज स्टैंडबाय पर थीं।

यानी दिल्‍ली में 1500 से अधिक अर्धसैनिक बलों की तैनाती होगी। आज की हिंसा से जुड़ी हर पहलू की समीक्षा की जा रही है। अब तक 3 अहम बैठकें हो चुकी हैं। गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस द्वारा बनाई गई विशेष टीम दिल्ली-एनसीआर के अधिकारियों से जानकारी ले रही है।

 

पढ़ें :- किसान आंदोलन: राकेश टिकैत ने दी सरकार को चेतावनी, कहा-इस बार चालीस लाख ट्रैक्टर आएंगे दिल्ली

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...