1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. पिछले हफ्ते के अंतिम कारोबारी सत्र में तेज गिरावट के बाद एमसीएक्स पर, जानिए आज सोने-चांदी का भाव

पिछले हफ्ते के अंतिम कारोबारी सत्र में तेज गिरावट के बाद एमसीएक्स पर, जानिए आज सोने-चांदी का भाव

After The Sharp Fall In The Last Trading Session Of Last Week On Mcx Know The Price Of Gold And Silver Today

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: पिछले हफ्ते के अंतिम कारोबारी सत्र में तेज गिरावट के बाद एमसीएक्स पर सोने और चांदी की कीमतों में मंगलवार को सीमित दायरे में कारोबार देखा जा रहा है। आपको बता दें, आज शुरुआती कारोबार में एमसीएक्स पर, दिसंबर सोना वायदा 0.05 फीसदी बढ़कर 50,856 प्रति 10 ग्राम हो गया, जबकि चांदी वायदा 63,700 प्रति किलोग्राम पर स्थिर रही।

पढ़ें :- Gold rate: सोने के दामो में आई जबरदस्‍त गिरावट, यहां जाने नए भाव

आपको बता दें, पिछले हफ्ते, एमसीएक्स पर सोने की कीमतें, 1,200 प्रति 10 ग्राम घट गईं थी। कोरोना की वैक्सीन को लेकर सकारात्मक खबरों से सोने के दामों में गिरावट देखी जा रही है।

आज सोने की कीमतों में स्थिरता

वैश्विक बाजारों में, आज सोने की कीमतों में स्थिरता दिखी। विदेशी बाजार में हाजिर सोना 1,890.43 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर था। अमेरिका और यूरोप में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने के बीच अमेरिकी दवा कंपनी मार्डना ने कहा है कि उसकी कोरोना वैक्सीन 94.5फीसदी प्रभावी है। इससे सोने के दामों में भारी तेजी नहीं आ पाई।

इतना ही नहीं, अन्य कीमती धातुओं में चांदी 0.1 फीसदी की गिरावट के साथ 24.74 डॉलर प्रति औंस रह गई। प्लैटिनम 925.50 पर सपाट था, जबकि पैलेडियम 0.4 फीसदी गिरकर 2,323.30 डॉलर हो गया। कमजोर अमेरिकी डॉलर से भी सोने को समर्थन मिला। डॉलर इंडेक्स 0.17 फीसदी गिरकर 92.477 पर बंद हुआ, जिससे अन्य मुद्रा धारकों के लिए सोना सस्ता हो गया.

पढ़ें :- सोना-चांदी की कीमतों में आई अब तक सबसे बड़ी गिरावट, जानिए आज का भाव

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...