1. हिन्दी समाचार
  2. वायरल वीडियो के बाद एसपी सिटी ने दी सफाई, कहा-लोग लगा रहे थे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

वायरल वीडियो के बाद एसपी सिटी ने दी सफाई, कहा-लोग लगा रहे थे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

After The Viral Video Sp City Gave The Clarification Said People Were Raising Slogans Of Pakistan Zindabad

By शिव मौर्या 
Updated Date

मेरठ। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में उपद्रवियों ने मेरठ में जमकर बवाल किया था। पुलिस ने उपद्रवियों को समझाने का प्रयास किया था लेकिन वह पुलिस पर पथराव कर दिए थे। मेरठ एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह का ए​क वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह प्रदर्शनकारियों को समझाते हुए उन्हें पाकिस्तान जाने की बात कह रहे हैं। हालांकि, इस वीडियो को लेकर उन्होंने अपनी सफाई दी है।

पढ़ें :- सीरम इंस्टीट्यूट में आग लगने से पांच लोगों की मौत, कोविड वैक्सीन सुरक्षित

उन्होंने कहा है कि लिसाड़ी गेट इलाके में कुछ लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। तब उनसे कहा गया था कि अगर पाकिस्तान पसंद है तो वहां चले जाओ। एसपी​ सिटी अखिलेश नारायण ने कहा कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों की पहचान की जा रही है। उनका कहना है कि वहां 18 से 22 साल के लड़के मौजूद थे।

एसपी सिटी ने इस संबंध में कहा कि वह लिसाड़ी रोड से भूमिया के पुल चौराहे की ओर जा रहे थे। काफी बवाल चल रहा था। इस दौरान उन्हें सूचना मिली की कुछ लड़के बवाल करने की फिराक में हैं। इस सूचना पर वह मौके पर पहुंचे तो वहां मौजूद लड़के नारे लगाते हुए गली में दौड़ पड़े थे। बवाल की आशंका से हम भी दौड़े और कहा कि यदि तुम्हें पाकिस्तान से ज्यादा प्यार है तो वहीं चले जाओ।

वहीं, मेरठ एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि, पत्थरबाजी के दौरान भारत विरोधी और पड़ोसी देश के समर्थन में नारे लगाए जा रहे थे। स्थिति बेहद तनावपूर्ण हो चुकी थी। पेम्फलेट्स बांटे जा रहे थे। यह सब धर्म गुरूओं और अन्य तरीकों से अपील के बावजूद हो रहा था। एडीजी ने कहा कि, हां, अगर स्थिति सामान्य होती तो शब्दों का चयन बेहतर होता लेकिन स्थिति काफी बिगड़ गई थी और हमारे अधिकारियों ने काफी संयम दिखाया। पुलिस की तरफ से कोई फायरिंग नहीं की गई।

पढ़ें :- दारोगा ने दो सिपाहियों के साथ मिलकर व्यापारियों से की थी लूट

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...