HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पश्चिम बंगाल चुनाव नतीजों के बाद हिंसा की जांच करेगी चार सदस्यी टीम, जमीनी हालात का लेंगे जायजा

पश्चिम बंगाल चुनाव नतीजों के बाद हिंसा की जांच करेगी चार सदस्यी टीम, जमीनी हालात का लेंगे जायजा

पश्चिम बंगाल चुनाव के नतीजों के बाद वहां पर हुई हिंसा की जांच के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने चार सदस्यीय दल का गठन किया है। ये चार सदस्यी दल राज्य में जमीनी हालात का जायजा लेंगे। अधिकारियों ने गुरुवार (6 मई) को बताया कि मंत्रालय के एक अतिरिक्त सचिव के नेतृत्व में दल पश्चिम बंगाल पहुंच चुका है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल चुनाव के नतीजों के बाद वहां पर हुई हिंसा की जांच के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने चार सदस्यीय दल का गठन किया है। ये चार सदस्यी दल राज्य में जमीनी हालात का जायजा लेंगे। अधिकारियों ने गुरुवार (6 मई) को बताया कि मंत्रालय के एक अतिरिक्त सचिव के नेतृत्व में दल पश्चिम बंगाल पहुंच चुका है।

पढ़ें :- सपा प्रमुख अखिलेश यादव कोलकाता रवाना, टीएमसी की शहीद दिवस रैली में होंगे शामिल

वहीं, इससे पहले पांच मई को पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा को लेकर विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी। मंत्रालय ने राज्य सरकार को चेतावनी दी थी कि यदि राज्य सरकार ऐसा करने में विफल होती है तो मामले को गंभीरता से लिया जाएगा।

राज्य के विभिन्न हिस्सों में चुनाव बाद हुई हिंसा में मंगलवार तक कम से कम छह लोगों की मौत हो चुकी है। बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी के गुंडों ने पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हमला बोलकर उनकी हत्या की है।

इसके साथ ही उनके घरों में लूटपाट के साथ ही दुकानों में तोड़फोड़ भी किए हैं। बुधवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल में हिंसा प्रभावित परिवारों के सदस्यों से मुलाकात करने के लिए पहुंचे थे।

 

पढ़ें :- सिक्किम के पूर्व मंत्री का शव पश्चिम बंगाल की नहर में मिला, नौ दिनों से थे लापता

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...